उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित बंगले को खाली करने के सुप्रीम कोर्ट के फरमान के बाद राजनैतिक नेता बंगले को बचाने की कवायत में लग गए हैं। इसी कड़ी में बुधवार को यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। आधे घंटे तक मुलायम सिंह और योगी आदित्यनाथ ने सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के सन्दर्भ में बातचीत की, जिसमें कोर्ट ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को उनका सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया था।

सपा अध्यक्ष मुलायम ने मुख्यमंत्री योगी से उनके सरकारी आवास 5 कालिदास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अपने और अखिलेश यादव के सरकारी बंगलों को बचाने के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी और नेता विधान परिषद अहमद हसन के नाम पर आवंटित करने के लिए कहा।

बताते चले कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार के उस कानून को रद्द कर दिया था, जिसके तहत प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन बंगला देने का प्रावधान किया गया था। बता दें सुप्रीम कोर्ट ने छह पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह, एनडी तिवारी और मायावती से सरकारी बंगला खाली करने को कहा है।

इस सन्दर्भ में उत्तर प्रदेश के एनजीओ लोक प्रहरी के द्वारा सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गयी थी जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के सरकार से पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित बंगलो को खाली करने को कहा था। पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित ये बंगले लखनऊ के रिहायशी और महंगे इलाको में हैं और इनके रखरखाव की जिम्मेदारी भी राज्य सरकार उठा रही हैं। मात्र 4212 रूपए के मामूली किराए पर आवंटित सरकारी बंगलो को बचाये रखने की आम लोगो के ख़ास रहनुमाओ के द्वारा कवायद जारी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here