नवम्बर माह से जेल में सजा काट रहे राजद के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने जेल प्रशासन पर सुविधाओं को लेकर भेद-भाव का आरोप लगाया है। तिहाड़ जेल में बंद शहाबुद्दीन ने बुधवार को जेल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा, कि अंडरवर्ल्ड डॉन राजेंद्र सदाशिव निखलजे उर्फ छोटा राजन को टीवी, किताब सहित अन्य जरूरी सुविधाएं मुहैयां कराई जा रही हैं, जबकि वार्ड में मोजूद नीरज बबानिया और मुझे इन सभी सुविधाओं से वंचित रखा जा रहा है। बता दे नीरज बबानिया, शहाबुद्दीन और छोटा राजन 2 नंबर से हॉई रिस्क वार्ड में बन्द है। प्रशासन से नाराज शहाबुद्दीन नाराजगी के चलते बीते 2 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

पढ़े: पत्रकार मर्डर केस में शहाबुद्दीन समेत 7 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

इस मामले में शहाबुद्दीन ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए बुधवार को कोर्ट में याचिका दायर कर कहा, कि जेल में आने के बाद से अबतक मेरा 15 किलो मेरा वजन कम हो गया है और मुझे पिछले 13 महीने से तिहाड़ जेल के ऐसे हिस्से में रखा जा रहा है जहां न प्रकाश आता है और न ही हवा मिलती है। इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने तिहाड़ जेल सुपरिटेंडेंट से जवाब मांगा है, अब मामले की सुनवाई 27 अप्रैल को होगी।

पढ़े: हाईकोर्ट ने शहाबुद्दीन की उम्रकैद की सजा रखी बरकरार, पढ़िए तेजाब हत्याकांड की दर्दनाक कहानी

दूसरी ओर, तिहाड़ जेल के महानिदेशक अजय कश्यप ने नीरज और उसके अन्य साथियों के भूख हड़ताल पर जाने की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि जेल में बंद करीब करीब 50 से 60 कैदी इस भूख हड़ताल में शामिल हैं। हालांकि जेल प्रशासन इस बात को छिपाने में लगा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here