बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस साल के अंत में पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है और उससे पहले लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों तेजस्वी यादव और तेजस्वी यादव में खुलकर संघर्ष जारी है।

पोस्टर विवाद के बीच एक और बवाल
छात्र राजद (RJD Student Wing) की बैठक रविवार को राजद कार्यालय में हुई। इसको लेकर पोस्टर भी लगाए गए थे। बैठक से ज्यादा पोस्टर की चर्चा हुई। तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) पोस्टर में नहीं दिख रहे थे। हालांकि इस पर तेजप्रताप यादव ने सफाई दी थी कि यह कोई मुद्दा नहीं है। अब फिर यह पोस्टर चर्चा में है। क्योंकि पोस्टर में कालिख पोत दी गई है। छात्र राजद अध्यक्ष आकाश यादव के मुंह पर कालिख पोती गई है।

poster...

ये भी पढ़ें- चिराग ही हैं एलजेपी के लीडर, साथ आए तेजस्वी और पासवान- लालू प्रसाद यादव

तेजस्वी मेरा मेरा अर्जुन है
कयास लगाए जा रहे हैं कि तेजस्वी के समर्थकों ने कालिख पोती है। क्योंकि कालिख तेजप्रताप यादव के चेहरे पर या पोस्टर में अन्य जगह पर नहीं पोती गई। बताया गया कि पोस्टर भी आकाश यादव ने ही बनवाया था। इस कारण तेजस्वी समर्थकों ने ऐसा किया होगा। बता दें कि तेजप्रताप यादव ने पोस्टर मुद्दे पर सफाई दी है कि दोनों भाइयों (तेजस्वी-तेजप्रताप)में कोई विवाद नहीं है। तेजस्वी मेरे दिल में है। वो मेरा अर्जुन है। मेरा मुख्यमंत्री है। मीडिया वाले तो सिर्फ मौका खोजते हैं। कभी पोस्टर पर मेरी तस्वीर नहीं होती तो उसको मुद्दा बनाते हैं, तो कभी तेजस्वी की तस्वीर को लेकर मुद्दा बनाते हैं।


गौरतलब है कि छात्र आरजेडी की रविवार को बैठक थी। संगठन से जुड़े सभी पदाधिकारियों को मौजूद रहने का आदेश जारी किया गया था। इस बाबत राष्ट्रीय जनता दल की ओर पटना की सड़कों पर पोस्टर लगाए गए थे। मगर इन पोस्टरों में तेजप्रताप के साथ तेजस्वी कहीं नजर नहीं आ रहे थे। पोस्टर सड़कों के अलावा पटना के पार्टी दफ्तर में भी लगाए गए। पोस्टरों में तेजस्वी यादव को जगह नहीं मिली।


पोस्टरों में लालू, राबड़ी और तेजप्रताप के अलावा छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव तक की तस्वीर लगाई गई। दरअसल 11 जून को पार्टी के 25वें स्थापना दिवस के मौके पर लगाए गए पोस्टरों में तेजप्रताप की तस्वीर नहीं थी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ये पोस्टर एक तरह से सियासी बदला है। तब रिपोर्ट के मुताबिक पोस्टर में जगह न मिलने पर तेजप्रताप यादव नाराज थे। मंच से भी ये नाराजगी दिखी थी। हालांकि छात्र आरजेडी के पोस्टर पर तेजस्वी के नहीं होने पर तेजप्रताप ने सफाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here