प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन दिनों गुजरात में हैं, और अपनी पार्टी को जीत दिलाने के लिए गुजरात में कई रैलियां कर रहें है। मोदी ने बुधवार को कई रैलियों को संबोधित किया। मोदी ने मोरबी की रैली में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

मोदी ने अपने भाषण में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने एक तस्वीर देखी थी जिसमें जब इंदिरा गांधी मोरबी आई थीं, तो मुंह पर रुमाल रख कर आई थीं। मोदी ने बताया कि ये फोटो चित्रलेखा मैग्जीन में छपी थी। पीएम ने बताया कि जब मोरबी में भूकंप आया था, तो उनकी सरकार ने काफी काम किया था। उन्होंने कहा कि जो दुख में काम आए वही सच्चा साथी है।

आपको बता दें कि ये तस्वीर 1979 में मोरबी के मच्छू डैम हादसे के बाद की है। 11 अगस्त 1979 को मच्छू डैम टूट गया था, जिसके बाद पूरा शहर पानी में डूब गया था। इस हादसे में कई लोगों, पशुओं की मौत हुई थी। विकीपिडिया के द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार, इस हादसे में 1800 से 25000 लोगों की मौत हो गई थी। तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी इसी हादसे के बाद मोरबी इलाके का दौरा करने गई थीं।

वहीं पीएम मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर जाने पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने बिना नाम लिए राहुल के नाना जवाहर लाल नेहरू पर हमला बोला, मोदी ने कहा है कि ये सोमनाथ मदिंर तुम्हारे नाना ने नहीं बनवाया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”आज सोमनाथ की पताका पूरे विश्व में फहराई जा रही है। आज जिन लोगों को सोमनाथ याद आ रहे हैं, इनसे पूछिए कि क्या तुम्हें इतिहास पता है? तुम्हारे परनाना, तुम्हारे पिता जी के नाना, तुम्हारी दादी मां के पिता जी, जो इस देश के पहले प्रधानमंत्री थे, जब सरदार पटेल सोमनाथ का उद्धार करवा रहे थे तब उनकी भौहें क्यों तन गईं थीं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here