बिहार के दरभंगा में एक व्यक्ति को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति सम्मान और प्रेम की भावना जाहिर करना भारी पड़ गया। उसको इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। पीएम मोदी के एक समर्थक ने दरभंगा के गांव में प्रधानमंत्री ‘नरेंद्र मोदी’ के नाम का चौक बनवाया जिसके बदले राजद दल के लोगों ने उसकी गर्दन काट कर उसको मौत के घाट उतार दिया।

जानकारी के मुताबिक, दरभंगा में एक परिवार ने अपने इलाके में एक चौक का नाम मोदी चौक रख दिया। इसके बाद राजद समर्थकों ने परिवार के व्यक्ति की गर्दन काटकर उसकी हत्या कर दी, वहीं अपने पिता को बचाने आए बेटे रामचंद्र पर भी हमला किया गया। हमले में मृतक का बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद घायल युवक को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घटना के बाद से ही बीजेपी समर्थकों का अस्पताल पहुंचना जारी है

मृतक के परिजन ने कहा कि मोदी के नाम पर चौक का नाम रखने और मोदी की तस्वीर लगाने के कारण राजद के समर्थक नाराज थे। इसे लेकर पहले भी मारपीट हुई थी। उपचुनाव में मिली जीत के बाद राजद से जुड़े लोगों ने अतिउत्साह में आकर इस घटना को अंजाम दिया।

घायल रामचंद्र ने कहा कि वह बीजेपी का समर्थक है और उसने बाबू भदवा गांव में नरेंद्र मोदी चौक की स्थापना की थी। उन्होंने कहा कि दरभंगा का बाबू भदवा इलाका राष्ट्रीय जनता दल के प्रभुत्व वाला क्षेत्र है। रामचंद्र का आरोप है कि इन बदमाशों ने पहले तो उसके भाई की फिर उसके पिता की गर्दन काटकर हत्या कर दी।

रामचंद्र ने कहा कि नरेंद्र मोदी चौक खोलने के 6 महीने बाद ही उसके भाई की हत्या कर दी गई थी। शख्स ने कहा कि 15 मार्च को बदमाशों ने उसके पिता का गर्दन काट दिया और उन्हें भी जख्मी कर दिया। रामचंद्र ने कहा कि ये लोग अक्सर कहते हैं कि आरजेडी के गढ़ में उसने इस चौक का नाम नरेंद्र मोदी चौक क्यों रखा है। शख्स का कहना है कि चौक का बोर्ड हटाने के लिए उसे 10 लाख रुपये की पेशकश भी की गई थी।

वहीं पुलिस इस मामले में आरोपों की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि यह मामला जमीन विवाद का हो सकता है। इस मामले में पुलिस ने नामजद लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here