मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक स्कूल बस में महिला केयरटेकर की मौजूदगी के बावजूद तीन साल की एक बच्ची से बस के नाबालिग कंडक्टर द्वारा यौन शोषण करने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।

कंडक्टर के नाबालिग होने की बात सामने आने पर बच्ची के स्कूल सागर इंटरनेशनल स्कूल प्रबंधन पर भी सवालिया निशान लग रहे हैं। अयोध्या नगर सीएसपी बिट्टू शर्मा ने बताया कि बच्ची के परिजन की शिकायत पर आरोपी किशोर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। बच्ची ने फोटो के जरिए आरोपी को पहचाना था। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसकी अंक सूची के आधार पर किए गए सत्यापन में वह नाबालिग पाया गया है।

अयोध्यानगर पुलिस सूत्रों के मुताबिक बच्ची ने गुरुवार दोपहर स्कूल से आने के बाद अपनी मां को स्कूल बस में कंडक्टर द्वारा उसे ‘बैड टच’ करने के बारे में जानकारी दी। बच्ची के परिजन उसे लेकर पुलिस के पास पहुंचे, जिसके बाद उसके परीक्षण में यौन शोषण की जानकारी सामने आई। आरोपी के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम में मामला दर्ज कर उसे हिरासत में लिया गया।

बच्ची के परिवार के मुताबिक उसने हाल ही में स्कूल जाना शुरु किया था और उसकी मां ने उसे ‘गुड टच और बैड टच’ के बारे में जानकारी दी हुई थी, जिसके चलते बच्ची ने घर आते ही मां के पूछने पर पूरी घटना के बारे में बता दिया। बताया जा रहा है कि घटना के समय बस में एक महिला केयरटेकर भी मौजूद थी, लेकिन वह मोबाइल में व्यस्त थी और ऐसे में उसे बच्ची के साथ हुई घटना के बारे में पता ही नहीं चला।  इस बारे में स्कूल प्रबंधन से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

                                           साभार- ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here