Mann ki Baat 100th Episode: PM Modi ने लोगों को दी बधाई, बोले- मेरे लिए ये सफर बेहद महत्‍वपूर्ण

Mann ki Baat 100th Episode: विजयादशमी यानी, बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व, ‘मन की बात’ भी देशवासियों की अच्छाइयों का सकारात्मकता का एक अनोखा पर्व बन गया है।

0
110
Mann ki Baat 100th Episode| Live Updates top news
Mann ki Baat 100th Episode| Live Updates

Mann ki Baat 100th Episode: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के सफलतापूर्वक 100वें एपिसोड के लिए देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा, आपने मिले लाखों पत्रों को पढ़कर मैं बहुत भावुक हुआ। मन की बात एक पर्व बन गया। उन्‍होंने मन की बात के इस सफर को बेहद महत्‍वपूर्ण बताया।पीएम मोदी ने कहा कि मन की बात एक पर्व बन गया है।
पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम ने मुझे आप से जोड़े रखा। ये एक ऐसा कार्यक्रम बन गया जिससे मैं आपके विचार, आपकी सोच से वाकिफ हो सका। आपके संदेश मेरे तक पहुंचते थे। मुझे महसूस ही नहीं हुआ कि मैं आपसे दूर हूं। ये मेरे लिए एक कार्यक्रम नहीं बल्कि ये आस्था, पूजा है।

Mann ki Baat 100th Episode:विजयादशमी के दिन हुई यात्रा की शुरुआत

Mann ki Baat 100th Episode: इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के पहले एपिसोड को याद किया। उन्होंने कहा, 3 अक्टूबर 2014 को विजयादशमी का वो पर्व था और हम सबने मिलकर विजयादशमी के दिन ‘मन की बात’ की यात्रा शुरू की थी। विजयादशमी यानी, बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व, ‘मन की बात’ भी देशवासियों की अच्छाइयों का सकारात्मकता का एक अनोखा पर्व बन गया है।एक ऐसा पर्व, जो हर महीने आता है, जिसका इंतजार हम सभी को होता है।

हम इसमें पॉजिटिविटी को सेलीब्रेट करते हैं, हम इसमें लोगों की भागीदारी को भी सेलीब्रेट करते हैं। कई बार यकीन नहीं होता कि ‘मन की बात’ को इतने महीने और इतने साल गुजर गए. हर एपिसोड अपने-आप में खास रहा।

Mann ki Baat 100th Episode: जन आंदोलन बना

Mann ki Baat 100th Episode: पीएम मोदी ने कहा कि मन की बात के जरिए कितने की आंदोलन खड़े हुए। ‘मन की बात’ जिस विषय से जुड़ा, वो जन आंदोलन बन गया। खिलौनों की इंडस्ट्री को फिर से स्थापित करने का मिशन मन की बात से ही शुरू हुआ था। हमारे भारतीय श्वान यानी देसी डॉग्स के बारे में जागरूकता बढ़ाने की शुरुआत भी मन की बात से ही शुरू हुई थी। गरीब और छोटे दुकानदारों से झगड़ा न करने की मुहिम भी शुरू की गई थी. ऐसे हर प्रयास समाज में बदलाव का कारण बने हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here