Delhi Excise Case: कब तक सलाखों के पीछे रहेंगे सिसोदिया? कोर्ट ने 12 मई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

0
57
Manish Sisodia Letter to PM
Manish Sisodia

Delhi Excise Case: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 12 मई तक के लिए बढ़ा दी है। दरअसल, गुरुवार को सीबीआई द्वारा जांच की जा रही आबकारी नीति मामले में आप नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। बता दें कि CBI द्वारा जांच किए जा रहे आबकारी मामले में न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद मनीष को कोर्ट में पेश किया गया था। वहीं, पेशी के बाद सिसोदिया के वकील ने कोर्ट को बताया कि CBI मामले में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। हमारा अधिकार है कि हमको कॉपी मिले। इसके बाद राउज़ एवेन्यु कोर्ट ने CBI को चार्जशीट की ई कॉपी मनीष सिसोदिया को देने का निर्देश दिया। बता दें कि सिसोदिया के वकील ने कहा कि चार्जशीट मे लिखा है कि जांच जारी है। ऐसे मे सुप्रीम कोर्ट के आए हालिया फैसले के मुताबिक सिसोदिया का डिफॉल्ट बेल का आधार बनता है। हालांकि, अदालत ने अभी तक सिसोदिया को बेल नहीं दिया है। फिलहाल सिसोदिया को राहत मिलती नहीं दिख रही है।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की आबकारी मामले में न्यायिक हिरासत को 27 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी गई थी। वहीं, ईडी मामले में कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को 29 अप्रैल तक बढ़ा दी थी। मालूम हो कि दिल्ली में नई शराब नीति में कथित घोटाले को लेकर सीबीआई और ईडी दोनों ही जांच कर रही हैं। इसी मामले में मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं। बता दें कि बीते 26 फरवरी को मनीष सिसोदिया को नई शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया गया था।

Manish Sisodia
Manish Sisodia

Manish Sisodia के अलावा सीएम केजरीवाल से भी हुई पूछताछ

आपको बता दें कि दिल्ली नई शराब नीति मामले में 26 फरवरी को सिसोदिया से करीब आठ घंटे तक पूछताछ हुई थी। उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने तब बताया था कि सिसोदिया के जवाबों से वे संतुष्ट नहीं थे। उन्होंने बताया था कि संतोषजनक जवाब न होने के कारण मनीष सिसोदिया को आगे की पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया। जेल जाने के बाद सिसोदिया ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

वहीं, बीते दिनों इसी मामले में सीबीआई ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी समन भेजा था। कल यानी रविवार को सीबीआई के सामने केजरीवाल पूछताछ के लिए पेश हुए थे। करीब 9 घंटे तक जांच एजेंसी के अधिकारियों ने सीएम केजरीवाल से पूछताछ की थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here