आबकारी मामले में मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने इतने दिनों तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

0
75
Manish Sisodia
Manish Sisodia

Manish Sisodia:दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आबकारी मामले में अभी कोई राहत मिलती हुई नहीं दिख रही है। सिसोदिया आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान कोर्ट ने सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को बढ़ा दी है। कोर्ट ने सीबीआई मामले में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 27 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है। वहीं, ईडी मामले में कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को 29 अप्रैल तक बढ़ा दी है। मालूम हो कि दिल्ली में नई शराब नीति में कथित घोटाले को लेकर सीबीआई और ईडी दोनों ही जांच कर रही हैं। इसी मामले में मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं। बता दें कि बीते 26 फरवरी को मनीष सिसोदिया को नई शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया गया था।

Manish Sisodia:सीएम अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया(बाएं)
Manish Sisodia:सीएम अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया(बाएं)

Manish Sisodia के अलावा सीएम केजरीवाल से भी हुई पूछताछ

आपको बता दें कि दिल्ली नई शराब नीति मामले में 26 फरवरी को सिसोदिया से करीब आठ घंटे तक पूछताछ हुई थी। उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने तब बताया था कि सिसोदिया के जवाबों से वे संतुष्ट नहीं थे। उन्होंने बताया था कि संतोषजनक जवाब न होने के कारण मनीष सिसोदिया को आगे की पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया। जेल जाने के बाद सिसोदिया ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

वहीं, बीते दिनों इसी मामले में सीबीआई ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी समन भेजा था। कल यानी रविवार को सीबीआई के सामने केजरीवाल पूछताछ के लिए पेश हुए थे। करीब 9 घंटे तक जांच एजेंसी के अधिकारियों ने सीएम केजरीवाल से पूछताछ की थी।

आबकारी नीति मामला है फर्जी- सीएम केजरीवाल
रविवार को सीएम केजरीवाल से सीबीआई ने करीब 9 घंटे तक अपने मुख्यालय में पूछताछ की थी। पूछताछ के बाद जब केजरीवाल सीबीआई दफ्तर से बाहर निकले तो उन्होंने इसके बारे में कई जानकारियां दी। उन्होंने बताया, “सीबीआई ने आबकारी मामले में मेरे से करीब 56 सवाल पूछे और मैंने सभी सवालों के जवाब दिए।” केजरीवाल ने कहा, “मैं कहना चाहता हूं कि आबकारी नीति का पूरा मामला फर्जी है। उनके पास कोई सबूत नहीं है कि आम आदमी पार्टी गलत है। यह गंदी राजनीति का नतीजा है।”

आपको बता दें कि जब सीबीआई रविवार को सीएम केजरीवाल से पूछताछ कर रही थी तो जांच एजेंसी मुख्यालय के बाहर आप के नेता धरना दे रहे थे। इस दौरान आप के कई मंत्रियों, सांसद, विधायकों समेत कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था। आम आदमी पार्टी ने इसे तानाशाही बताया था।

यह भी पढ़ेंः

मोतिहारी में जहरीली शराब पीने से अब तक 20 लोगों की मौत, CM नीतीश ने मुआवजा देने के लिए रखी ये शर्त…

बिहार के राज्यपाल का काफिला मुजफ्फरपुर जाने के दौरान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, कई लोग जख्मी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here