Bhawanipore By-Polls में ममता बनर्जी को मिली बड़ी जीत, जानें क्या हैं इस जीत के मायने

0
254
Mamata Banerjee
Mamata Banerjee

Bhawanipore By-Polls में ममता बनर्जी ने शानदार जीत दर्ज की है। उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार को लगभग 58 हजार मतों से हराया है। मालूम हो कि मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए सीएम ममता ((Mamata Banerjee) को किसी भी कीमत पर ये उपचुनाव (Bhawanipore by-polls) जीतना ही था। इस चुनाव में उनकी जीत के साथ उन अटकलों पर विराम लग गया जिसमें ये कहा जा रहा था कि विधायक नहीं बन पाने के कारण उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ सकता है।

TMC को मिल सकता है राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार

Mamata Banerjee की पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) में जीत के बाद अब गोवा (Goa) पर नजर है। ममता बनर्जी अब गोवा दौरा करने की योजना बना रही हैं और राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि उनकी पार्टी चुनाव लड़ सकती है। हाल में गोवा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ने टीएमसी का दामन थामा है।

विपक्षी एकता का चेहरा बन सकती हैं ममता बनर्जी

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों बंगाल से बाहर निकलकर देश की राजनीति में रूचि ले रही हैं और इसके लिए उन्होंने एक टीम बनाई है, जो उन्हें सलाह देती हैं कि कब उन्हें क्या करना है और क्या बोलना है। कई राजनीतिक जानकारों का मानना है कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक मजबूत नेता के तौर पर ममता बनर्जी ही सबसे बेहतर विकल्प हो सकती हैं। इस जीत के बाद इन अटकलों को बल मिलेगा।

TMC इस जीत को बंगाल सरकार की जीत के रूप में लेगी

विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में हुई भारी हिंसा को लेकर ममता सरकार को देश भर में आलोचना झेलनी पड़ी थी। उस हिंसा के बाद यह पहला चुनाव था इसमें जीत के साथ ही राज्य की सत्ताधारी पार्टी को अपने विरोधियों पर एक बढ़त मिल जाएगी।

बंगाल में बीजेपी के कार्यकर्ता होंगे निराश

बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद से ही भारी संख्या में बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता टीएमसी में जा रहे हैं। इस जीत के बाद एक बार फिर बूथ स्तर तक के बीजेपी नेताओं में एक निराशा आएगी जिसका फायदा टीएमसी को आने वाले समय में मिल सकता है। संभव है कि बीजेपी के कई और नेता पार्टी का साथ छोड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here