देश में आजकल धर्मपरिवर्तन की खबरें तेज हैं। उत्तर प्रदेश में तेजी से लोगों को धर्मपरिवर्तन के दलदल में ढकेला जा रहा है। सरकार इस मुश्किल से लड़ने के लिए लव जिहाद कानून का सहारा ले रही है। इस कानून पर आए दिन राजनीति होती रहती है। ट्विटर पर एक वीडियो है जिसमें अकाली दल के नेता मजिंदर सिंह सिरसा अपने ही बयान को दो तरह से पेश कर रहे हैं। एक तरफ सिरसा कहते हैं धर्म को बचाने के लिए पुलिस का सहारा लेना पड़ा तो उस धर्म में ही खोट है वहीं दूसरी वे कहते हैं की बच्चियों का जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है इस मुद्दे पर केंद्र को कानून बनाना चाहिए।

मजिंदर सिंह सिरसा के इस बयान पर फिल्ममेकर अशोक पंडित ने चुटकी ली है। सिरसा का वीडियो शेयर करते हुए अशोक पंडित लिखते हैं, “मौसम के हिसाब से यह साहब भी अपना रंग बदलते हैं! इसलिए सिरसा साहब योगी आदित्यनाथ जी कि #AntiConversionBill का साथ दीजिए!”

मजिंदर सिरसा पहले वाले वीडियो में कह रहे हैं कि, “धर्म परिवर्तन पर जो बात कही जाती है, आपका धर्म इतना कमजोर क्यों है कि उसको कानून का सहारा लेकर अपना धर्म बचाना पड़े? ऐसा धर्म ही क्यों है? ऐसा धर्म होना ही पाप है। इसका मतलब धर्म में कमियां हैं। उन कमियों को बदलो। जो धर्म का संचालन करने वाले लोग हैं, उनमें कमियां हैं, उनको निकालो। जिसे धर्म के मामले में पुलिस का सहारा लेना पड़ता है, भाई उसमें मैं कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकता। पर ये अफसोस की बात है।”

वहीं दूसरे वीडियो में सिरसा का बयान एकदम उलट है वे केंद्र सरकार से कानून बनाने की मांग कर रहे हैं। वह दूसरे वीडियो में कह रहें हैं, “आज श्रीनगर में ये जो सड़क के ऊपर प्रोटेस्ट हो रहा है, हमारी जो दो बच्चियों का जबरन गन पॉइंट पर धर्म परिवर्तन कराया गया, उन्हें अगवा किया गया है, उनका निकाह पढ़ा गया, 50-50 साल के आदमियों के साथ। उसके बाद बच्चियों के माता पिता को वहां नहीं जाने दिया गया। हमारे नौजवानों ने जब इकट्ठा होकर प्रोटेस्ट किया तो रात को साढ़े दस बजे एक बेटी को हमारे हवाले किया गया। दूसरी बेटी अभी भी वहीं है। जबरन धर्म परिवर्तन किया गया है उनका, ये लव जेहाद है।”

गहरी सांस लेने के बाद सिरसा आगे कहते हैं, “हम सरकार से आग्रह करते हैं कि तुरंत इनके खिलाफ एक्शन लिया जाए। जिस तरह से उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के अंदर जो कानून है जहां शादी जैसे मामलों मे माता-पिता और कोर्ट की इजाजत लेनी पड़ती है उस कानून को लागू किया जाए। पिछले एक महीने में हमारी 4 बच्चियां अगवा की गई है।”

वीडियो सामने आते ही मजिंदर सिंह सिरसा की सोशल मीडिया पर किरकिरी हो रही है। ट्विटर यूजर उन्हें खूब खरी खोटी सुना रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here