Maharashtra Recovered Bones Skulls: निजी अस्पताल से भ्रूण की खोपड़ी और हड्डियां बरामद, अवैध गर्भपात का मामला, डॉक्टर और नर्स गिरफ्तार

0
358
Maharashtra Recovered Bones Skulls
Maharashtra Recovered Bones Skulls

Maharashtra Recovered Bones Skulls: महाराष्ट्र के वर्धा (Maharashtra’s Wardha district) जिले में एक निजी अस्पताल (private hospital) के परिसर से 11 खोपड़ी और भ्रूण की 54 हड्डियां बरामदगी के बाद जांच शुरू की गई है। इस मामले में अस्पताल के एक डॉक्टर और एक नर्स को गिरफ्तार किया गया है। सब इंस्पेक्टर ज्योत्सना गिरी ने बताया कि यह खुलासा तब हुआ जब पुलिस अवैध गर्भपात के एक अलग मामले की जांच कर रही थी। पुलिस ने बुधवार को अरवी तहसील के कदम अस्पताल के परिसर में स्थित एक बायोगैस संयंत्र की तलाशी के दौरान भ्रूण की 11 खोपड़ी और 54 हड्डियां मिलीं, जिन्हें अब प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा गया है।

Maharashtra Recovered Bones Skulls:13 वर्षीय लड़की का कथित रूप से अवैध गर्भपात का मामला

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि बरामद हड्डियों और खोपड़ियों को कानूनी रूप से या अवैध रूप से निपटाया गया था या नहीं। पुलिस ने कहा कि एक शिकायत के आधार पर, एक 13 वर्षीय लड़की का कथित रूप से अवैध गर्भपात करने के आरोप में अस्पताल की एक डॉक्टर रेखा कदम और एक नर्स को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि एक नाबालिग लड़के के माता-पिता को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसने उस लड़की को कथित रूप से गर्भवती कर दिया था।

download 39 1
Maharashtra Recovered Bones Skulls

लड़के के माता-पिता ने पीड़िता के माता-पिता को दी थी धमकी

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि लड़के के माता-पिता ने पीड़िता के माता-पिता को धमकी दी थी कि अगर उसने गर्भपात नहीं कराया तो वे लड़की को बदनाम करेंगे। अधिकारी ने कहा कि अवैध गर्भपात की शिकायत दर्ज की गई थी। जिसके बाद आरोपियों को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Mumbai Police
Maharashtra police Recovered Bones Skulls

पुलिस अधिकारी ने कहा कि वहां से दागदार कपड़े, बैग, खुदाई के लिए इस्तेमाल किए गए फावड़े और वहां फेंके गए कई सबूत बरामद किए गए हैं। इन्हें इकट्ठा कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। महिला जांच अधिकारियों की टीम सहायक पुलिस निरीक्षक वंदना सोनूने और पुलिस उप निरीक्षक ज्योत्सना ने कहा कि आरवी पुलिस को 4 जनवरी को ही मामले की जानकारी मिली थी।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here