प्रयागराज में जनवरी 2019 से शुरू होने जा रहे कुंभ मेले में साधु-संत  विश्व की सबसे बड़ी धर्म संसद में राम मंदिर, गौ रक्षा और गंगा की अविरलता व निर्मलता के साथ ही तीन तलाक के मुद्दे पर भी विचार विमर्श करेंगे। साधु-संत तलाक की व्यवस्था को समाप्त करने की धर्म संसद में मांग करेंगे।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि जिस तरह से हिन्दुओं में विवाह के बाद जीवन भर निर्वाह की व्यवस्था दी गई है। उसी परंपरा का पालन करते हुए मुसलमानों में तलाक की व्यवस्था को ही समाप्त किया जाना चाहिए। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि तलाक देने से मुस्लिम महिलाओं के साथ बड़ा अन्याय होता है। वहीं तीन तलाक को रोकने की धर्म संसद में मांग की जायेगी।

यहीं नहीं महंत नरेंद्र गिरी ने असम में 40 लाख लोगों को एनआरसी ( नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजनशिप) से बाहर किये जाने के सरकार के फैसले का समर्थन किया है।

उन्होंने कहा है कि एनआरसी से बाहर किये गए लोगों के पास देश का नागरिक होने का कोई प्रमाण नहीं है और घुसपैठ कर देश में रह रहे लोग देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए भी खतरा हैं। उन्होंने एनआरसी से बाहर चालीस लाख लोगों को तत्काल देश से बाहर किए जाने की मांग की है। महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि जो लोग देश के नागरिक नहीं हैं उन्हें तत्काल देश से बाहर भेज देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here