Madhaya Pradesh पुलिस गजब है! शाजापुर में ऑनर किलिंग को आपसी मारपीट में बदलने का लगा आरोप

0
633
Representational image

Madhaya Pradesh : देश की न्यायपालिका ने अंतरजातीय विवाहो को प्रोत्साहन देने के लिए कई बार निर्देश दिया है लेकिन इसके बावजूद आज भी जातिवाद, ऊंच-नीच और अमीर और गरीब के बीच की खाई बहुत ज्‍यादा गहरी है। जिसके कारण देश भर में हर साल सैकड़ों युवा प्रेमी आज भी अपने सपनों के टूटने के कारण मौत को गले लगा लेते हैं और कई बार तो प्रेमी और प्रेमिका की ऑनर किलिंग कर दी जाती है। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) से सामने आया है जहा शाजापुर जिले के मक्सी (Maksi) में ऑनर किलिंग का प्रयास किया गया है।

आर्य समाज मंदिर में शादी हुई

मक्सी के दबंग धनवान अखिलेश पाटीदार (Akhilesh Patidar) की बेटी को गरीब नौकरी पेशा दिलीप भावसार (Dilip Bhavsar) के बेटे पुष्पक भावसार (Pushpak Bhavsar) से प्यार हो गया इस प्रेमी युगल ने 24 अगस्त को घर से भाग इंदौर (Indore) मूसाखेड़ी आर्य समाज मंदिर में शादी भी कर ली लेकिन गरीब परिवार पर भारी दबाव डाल 29 अगस्त को युवा दंपति को मक्सी पकड़ कर लाया गया तथा एक समझौता शपथ पत्र तैयार कर दोनों के संबंध विच्छेद की सहमति बना लड़की पिता को सौंप दी गई और लड़का पुष्पक उसके गरीब नौकरी पेशा पिता को।

अखिलेश पाटीदार ने पुष्पक को पीटा

पुष्पक कई दिन घर में दुबका रहा फिर 12 सितंबर को वह कटिंग कराने गया तब युवती के पिता अखिलेश पाटीदार ने बेटे गौतम पाटीदार के साथ मिलकर उसकी सरेआम लोहे के पाइप से पिटाई कर हत्या का प्रयास किया, दबंगों के खौफ से डरे लोग सरेआम की गई घटना को  सभी मूकदर्शक बन देखते रहे। पुष्पक का भाग्य अच्छा था कि कई गंभीर व जानलेवा वार से उसको फ्रैक्चर और कई घाव हुए किंतु उसकी जान बच गई किंतु मक्सी के थाना प्रभारी मनीष दुबे द्वारा ऑनर किलिंग के प्रयास के इतने गंभीर मामले में ना सिर्फ मामूली धाराओं में केस दर्ज किया वरन जिसकी जान जाते-जाते बची ऐसे घायल पुष्कर के खिलाफ भी काउंटर केस दर्ज कर दिया इस मामले के बाद मनीष दुबे को लाइन अटैच कर दिया गया है।

(Reported by: Ghanshyam Patel, Editorial Advisor, APN)

यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh के सब इंजीनियर का दावा, ‘पिछले जन्म में Asaduddin Owaisi थे मेरे सखा’ ; खूब वायरल हो रहा है पत्र

Madhya Pradesh News : 75 लड़कियों शादी करने वाला मानव तस्‍कर गिरफ्तार, Kolkata और Mumbai से भी जुड़े हैं तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here