जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सोमवार को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर बैंक की एक कैश वैन पर हमला कर लूट लिया। इस हमले में पांच पुलिस वाले शहीद हो गए साथ ही दो बैंककर्मी भी मारे गए। सोमवार को यह हमला उस समय हुआ जब बैंक कर्मचारी और पुलिसकर्मी कैश वन लेकर जा रहे थे।

इससे पहले सोमवार को ही पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हुए थे। खबरों के मुताबिक, यह कैश वैन धमाल हाजी पोरा से कुलगाम जा रही थी। इसी दौरान आतंकियों ने वैन को रास्ते में ही रोक लिया और गोलीबारी करने लगे।

पांच पुलिस कर्मियों में चार की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक ने हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक, हमले में एक सब इन्सपेक्टर भी शहीद हुआ है।मृतकों की पहचान सुरक्षाकर्मी जावेद अहमद भट व मुजफ्फर अहमद लावे और पुलिसकर्मी मुहम्मद यूसुफ, मुहम्मद कासिम, फारूक अहमद, मुजफ्फर अहमद व अशफाक अहमद के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक, हमले की जिम्मेदारी हिजबुल मुजाहिदीन ने ली है। हिजबुल संगठन के प्रवक्ता बुरहानुद्दीन ने एक लोकल न्यूज एजेंसी को फोन करके कहा कि हमारे लोगों ने हमले को अंजाम दिया और वो हथियार लूटने में कामयाब भी रहे। हमने कैश लूटने के लिए वैन पर हमला नहीं किया था बल्कि पुलिसकर्मी जो मानवाधिकार के हनन में आगे आते हैं, उनको सबक सिखाने के लिए हमला किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here