संसद में अडानी मामले पर कांग्रेस का हल्लाबोल, जांच के लिए JPC की मांग पर सरकार ने दिया यह जवाब…

कई सांसद व मंत्री करते हैं सिर्फ हिंदू-मुस्लिम की बातें- खड़गे

0
119
Mallikarjun Kharge: राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे और पीयूष गोयल
Mallikarjun Kharge: राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे और पीयूष गोयल

Mallikarjun Kharge: संसद में अडानी के मामले को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर हल्ला बोला। राज्यसभा में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अडानी मामले पर कई सवाल किए और इससे सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा “हम चाहते हैं कि संयुक्त संसदीय समिति (JPC) बिठाई जाए और इसकी (अडानी मामले) जांच हो।” वहीं, खड़गे की इस मांग पर सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने संसद में जवाब भी दिया है।

Mallikarjun Kharge
Mallikarjun Kharge

Mallikarjun Kharge की मांग पर सरकार का जवाब

राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अडानी मामले को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने इस मामले की जांच के लिए संसदीय समिति गठित कर देने तक की मांग कर दी। वहीं, उनकी इस मांग पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद पीयूष गोयल ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा “संयुक्त संसदीय समिति(जेपीसी) तब बैठती है जब आरोप सिद्ध हो जाए। जब सरकार पर आरोप लगता है तब संयुक्त संसदीय समिति बिठाई जाती है किसी निजी व्यक्ति के मुद्दे पर नहीं।”

खड़गे ने अडानी मामले पर संसद में बोलते हुए कहा “एक व्यक्ति जिसकी संपत्ति ढाई साल में 13 गुना बढ़ गई। 2014 में 50 हजार करोड़ की थी और वह 2019 में एक लाख करोड़ बढ़ गई। अचानक ऐसा क्या जादू हुआ कि दो साल में 12 लाख करोड़ बढ़ गई। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट तो है ही जिसे वे(बीजेपी) नहीं मानते हैं।”


वहीं, इसपर पीयूष गोयल ने कहा “वे विदेशा रिपोर्टों(हिंडनबर्ग रिपोर्ट) पर बात कर रहे हैं, यह तो कांग्रेस का तरीका है। मैं स्पष्ट कहता हूं कि इनके खुद के नेता जिनके कहने के बगैर ये कुछ नहीं करते हैं उनकी संपत्ति ही देखें कि 2014 में उनके नेता की कितनी थी और आज कितनी है।”

कई सांसद व मंत्री करते हैं सिर्फ हिंदू-मुस्लिम की बातें- खड़गे
खड़गे ने संसद में कहा “कई सासंद व मंत्री सिर्फ हिंदू-मुस्लिम करते हैं, क्या बात करने के लिए कोई और मुद्दा नहीं है। दूसरी तरफ कोई अनुसूचित जाति के लोग मंदिर जाते हैं तो उन्हें मारते हैं, उनकी सुनवाई नहीं होती है।” खड़गे ने आगे कहा “अनुसूचित जाति को तो हम हिंदू समझते हैं ना तब उन्हें मंदिर जाने से क्यों रोकते हैं अगर समझते हैं तो उन्हें बराबरी का स्थान क्यों नहीं देते। कई मंत्री दिखावे के लिए उनके घर जाकर खाना खाते हैं और तस्वीर खींचवा कर बताते हैं कि हमने उनके घर खाना खाया है।”

यह भी पढ़ेंः

Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब घोटाले में एक और गिरफ्तारी, CBI ने हैदराबाद से आरोपी को किया अरेस्ट

“भयावह भूकंप से तबाह हुई थी कच्छ की धरती”, जानिए G20 बैठक में तुर्की पर क्या बोले CM भूपेंद्र पटेल?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here