‘Kamala Pasand’ अब अमिताभ की पसंद नहीं, ‘जुबां केसरी’ से कब अलग होंगे शाहरुख और अजय देवगन?

0
877
Amitabh Ranveer
Amitabh Bachchan ने कमला पसंद पान मसाला के विज्ञापन से खुद को अलग कर लिया है लेकिन उनको अपना आदर्श मानने वाले रणवीर सिंह ने कोई बयान नहीं दिया है।

Kamala Pasand के साथ बॉलीवुड के महानायक Amitabh Bachchan ने अपने अनुबंध को समाप्त कर लिया है। अपने जन्मदिन के अवसर पर उन्होंने इसकी घोषणा की है। अमिताभ बच्चन ने यह फैसला राष्ट्रीय तंबाकू विरोधी संगठन के कहने पर किया। संगठन ने उनसे अनुरोध किया था कि वो मसाला को बढ़ावा देने वाले विज्ञापन अभियान से खुद को दूर करले। इस प्रयास से यह युवाओं को तंबाकू के आदी होने से रोकेगा। उनके प्रशंसकों ने भी उनके तंबाकू वाले विझापन की आलोचना की थी। लेकिन अब यह सवाल उठने लगा है कि ‘जुबां केसरी’ के साथ अपने अनुबंध को अजय देवगन (Ajay Devgan) और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) कब खत्म करेंगे?

Kamala Pasand अब अमिताभ की पसंद नहीं

अमिताभ की तरफ से कहा गया है, “कमला पसंद (Kamala Pasand) विज्ञापन प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद, अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले हफ्ते इस विज्ञापन को छोड़ दिया। इस अचानक कदम को लेकर यह जानकारी सामने आई है कि जब मिस्टर बच्चन ब्रांड से जुड़े थे, तो उन्हें पता नहीं था कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है। मिस्टर बच्चन ने ब्रांड के साथ अनुबंध समाप्त कर दिया है और विज्ञापन के पैसे वापस कर दिया है।”

मैं तंबाकू नहीं इलायची का करता हूं विज्ञापन: अजय देवगन

Ajay Devgan Shahrukh Khan
अजय देवगन और शाहरुख खान कहते हैं कि वे विमल इलाइची का विज्ञापन करते हैं। हालांकि यह सभी जानते हैं कि यह ब्रांड पान मसाला का है।

कमला पसंद की विज्ञापन को लेकर जब अजय देवगन से सवाल पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि मैंने हमेशा अपने अनुबंध में कहा है कि मैं तंबाकू का प्रचार नहीं करूंगा। जो भी वे विज्ञापन हैं वो इलायची का है और मेरे अनुबंध में यह कहा गया है कि इसमें कोई तंबाकू नहीं होगा। इसलिए अगर वही कंपनी दूसरी चीज भी बेच रही है तो मुझे नहीं पता।

विज्ञापनों के बदले मिलती है मोटी रकम

शाहरुख खान, आमिर खान, अमिताभ बच्चन और सैफ अली खान सहित तमाम स्टार अबतक इस तरह के विज्ञापन करते रहे हैं। इसके बदले उन्हें कंपनियों की तरफ से मोटी रकम मिलती है। हालांकि इन कारणों से इनकी लगातार आलोचनाएं होती रही है। लेकिन यह पहली बार है जब अमिताभ ने अपने अनुबंध को खत्म किया है।

Aryan Khan को मिला Mehbooba Mufti का साथ, कहा- ‘खान’ सरनेम की वजह से पीछे पड़ीं हैं एजेंसियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here