Madanpur Bulldozer Action: मदनपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस पर किया गया पथराव, AAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार

0
216
Madanpur Bulldozer Action

Madanpur Bulldozer Action: आज देश की राजधानी दिल्ली के मदनपुर में अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गयी। अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने वाली पुलिस पर लोगों ने पथराव शुरू कर दिया जिससे हालात काफी खराब हो गए। लोगों को काबू में लाने के लिए पुलिस को भी लाठीचार्ज करना पड़ा। कार्रवाई के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

FSiqHGXUYAA8HHv?format=jpg&name=large

Madanpur Bulldozer Action: AAP विधायक हुए गिरफ्तार

दरअसल, मदनपुर खादर में अतिक्रमण हटाने की बात को लेकर सुबह से ही स्थानीय लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। जैसे ही पुलिस कार्रवाई करने के लिए मौके पर पहुंची स्थानीय लोगों ने उनपर पथराव शुरू कर दिया। विरोध प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोगों में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान भी शामिल थे जिन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

FSjJHp8aIAAGHMX?format=png&name=small

गिरफ्तार होने से पहले अमानतुल्लाह खान ने कहा कि वे जेल जाने के लिए तैयार हैं, अगर इससे घर बच जाते हैं। इस इलाके में कोई अतिक्रमण नहीं है। उन्होंने कहा, “मैंने एमसीडी से कहा था कि आप आइए अगर कुछ अतिक्रमण होगा तो मैं खुद हटवाऊंगा लेकिन पुलिस की मदद मिल जाने से आप इसका गलत फायदा मत उठाइए।”

Madanpur Bulldozer Action: आज कई जगह हटाया गया अतिक्रमण

मदनपुर के कुछ देर बाद ही एमसीडी की टीम ने कंचनकुंज में इमारतों पर कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान पुलिस और लोगों के बीच झड़प हो गई। पुलिस का कहना है कि लोगों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया था जबकि लोगों का कहना है कि पहले पथराव पुलिस की ओर से किया गया था।

WhatsApp Image 2022 04 20 at 11.51.05 AM

Madanpur Bulldozer Action: आज ही उत्तर दिल्ली नगर निगम द्वारा पटेल नगर के प्रेम नगर में भी अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर कार्रवाई की गई।

Madanpur Bulldozer Action: बुधवार को सीलमपुर में नहीं हो सकी कार्रवाई

बीते बुधवार को दिल्ली के सीलमपुर में भी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जानी थी लेकिन पुलिस बल न मिल पाने के लिए इसको कुछ समय के लिए टाल दिया गया है।

delhi

Madanpur Bulldozer Action: ऐसे ही सोमवार को शाहीनबाग में भी अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस को वापस लौटना पड़ा था। दरअसल, वहां कि स्थानीय महिलाएं कार्रवाई कर रहे बुलडोजर के सामने आ गई थी।

इसमें भी AAP विधायक ने अमानतुल्लाह खान ने बाधा डालने का प्रयास किया था। इसको देखते हुए कोर्ट ने शाहीन बाग में हो रहे अतिक्रमण के खिलाफ बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया था।

संबंधित खबरें:

Mangolpuri Bulldozer Live Updates: शाहीन बाग के बाद दिल्ली में 2 अन्य जगह बुलडोजर कार्रवाई, सड़क पर उतरे AAP विधायक, लिया गया हिरासत में

Bulldozer in Shaheen Bagh: आज से 5 दिन तक चलेगा शाहीन बाग में बुलडोजर अभियान, अतिक्रमण हटाने के लिए दिल्ली पुलिस ने किया फोर्स देने का ऐलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here