संयुक्त राष्ट्र महासभा में आज भारत और पाकिस्तान के बीच एक कड़ा मुकाबला देखने को मिला। एक तरफ जहां महासभा में भारत ने पाकिस्तान पर आतंकवाद के मुद्दे पर जमकर हमला किया तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने भी भारत को जवाब दिया लेकिन पाकिस्तान ने अपने जवाब में झूठ का सहारा लिया। बता दें संयुक्त राष्ट्र महासभा में राइट टू रिप्लाई के तहत पाकिस्तान की ओर प्रतिनिधित्व कर रहीं मलीहा लोधी ने भारत पर हमला बोला है। उन्होंने सभा में एक तस्वीर पेश की। इस तस्वीर में एक लड़की का चेहरा बुरी तरह बिगड़ा हुआ नजर आता है। उन्होंने दावा किया कि यह तस्वीर कश्मीर में हो रहे ज्यादतियों को दर्शाता है।

दरअसल पाकिस्तानी राजदूत मलीहा लोधी ने जो तस्वीर सभा में दिखाई है वो हीदी लिवाइन नाम की फोटोजर्नलिस्ट की है। उनकी वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, यह फोटो गाजा शहर के शिफा अस्पताल में 22 जुलाई 2014 को ली गई थी। उनके मुताबिक इजरायल की ओर से दो हवाई हमले करने के बाद एक परिवार के कई लोग मारे गए। हालांकि उस हमले में पीड़ित लड़की बच गई थी।  

इस तस्वीर को सभा में दिखाते हुए लोधी ने कहा कि यह भारतीय लोकतंत्र की असली तस्वीर  है। लोधी ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षा बलों की ज्यादतियों के कारण लड़की यह हालत हो गई। इसके अलावा लोधी ने भारत पर हमला बोलते हुए उसे मदर ऑफ टेरिरजम इन साउथ एशिया बताया।

लोधी आरोप लगाते हुए कहा कि भारत में कुलभूषण जाधव जैसे जासूस भारत में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं।

इससे पहले यूएन के मंच से सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला था। स्वराज ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने आईआईटी, आईआईएम, एम्स, बनाएं हैं लेकिन पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और आतंकवादी ठिकाने बनाएं हैं। हमने स्कॉलर्स, साइंटिस्ट, इंजिनियर, डॉक्टर पैदा किए हैं लेकिन पाकिस्तान वालों आपने दहशतगर्त पैदा किए हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here