एक तरफ जहां नन के साथ रेप के आरोप में जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल को गिरफ्तार करने की मांग और तेज हो गई। यही नहीं केरल कैशलक चर्च के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि चर्च प्रबंधन और पुलिस के खिलाफ बड़ी संख्या में नन सड़क पर उतर आई हैं।

बिशप को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर सड़क पर उतरीं इन नन ने पुलिस और चर्च प्रबंधन पर मामले को छिपाने का आरोप भी लगाया है। कोच्चि में आईजी कार्यालय के पास शनिवार को करीब तीन घंटे तक अपने विरोध प्रदर्शन में उन्होंने आरोपी बिशप को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। जॉइंट क्रिश्चियन काउंसिल द्वारा बुलाए गए प्रदर्शन में ढेर सारी नन ने हिस्सा लिया। बिशप की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हाथ में पोस्टर लिए सभी नन ने हाई कोर्ट जंक्शन बस स्टेशन पर भी प्रदर्शन किया।

वहीं दूसरी तरफ बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन को लेकर केरल के निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज ने विवादित और शर्मनाक बयान दिया है। बिशप पर रेप का आरोप लगाने वाली नन के आरोपों पर ही केरल के निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज ने सवाल खड़े कर दिये। इतना ही नहीं, विधायक ने पीड़िता नन को वेश्या तक कह डाला।

दरअसल, एक नन ने जून में आरोप लगाया था कि मुलाक्कल ने केरल के समीप कोट्टायम के एक कॉन्वेंट में वर्ष 2014 से 2016 के बीच उसके साथ यौन उत्पीड़न किया।  पीसी जॉर्ज ने कहा ‘इसमें किसी को कोई शक नहीं कि नन वेश्या है। 12 बार उसने मजे लिए और 13वीं बार यह बलात्कार हो गया? जब उससे पहली बार रेप हुआ तो उसने पहली बार ही शिकायत क्यों नहीं की?’

बता दें कि पहले से ही रेप का आरोप झेल रहे बिशप पर शुक्रवार को तीन और ननों ने उनपर यौन उत्पीड़न और गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया था। बिशप पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया और कई बार महिलाओं को जबरन गले लगा लिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामले में जांच कर रही एसआईटी भागलपुर के बिशप कुरियन वालियाकांडातिल से भी पूछताछ की जाएगी। फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ शिकायत करने वाली महिलाओं ने शुक्रवार को हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कहा कि सत्ताधारी लोगों से संपर्क के चलते बिशप को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।

गौरतलब है कि इसी महीने आरोप लगाने वाली महिला ने कहा था कि उन्हें बिशप से अपनी जान का खतरा है। सूत्रों के मुताबिक, एसआईटी जल्द ही बिशप को नोटिस भेज सकती है, जिसमें उन्हें एसआईटी के सामने पेश होने को कहा जाएगा। फिलहाल फ्रैंको मुलक्कल जालंधर में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here