बिहार के दिग्गज नेता और आरजेदी के मुखिया लालू यादव की मुश्किलों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। सीबीआई और आईटी दोनों ने लालू और उनके परिवार के नाक में दम कर दिया है। चारा घोटाले के मामले फंसे लालू यादव आज रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए। हमेशा मीडिया के हर सवालों को हंसकर या गुस्से में जवाब देने वाले लालू आज कोर्ट जाते वक्त भी और आते वक्त भी बिल्कुल चुप रहे।  900 करोड़ के चारा घोटाले मामले की सुनवाई सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में हुई।

grab9देवघर कोषागार से 89 लाख 24 हजार रुपए की अवैध निकासी हुई थी। इस मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, जगन्नाथ मिश्रा समेत 34 लोग आरोपी हैं। इस मामले में सीबीआई ने आरसी 64-96 के तहत मामला दर्ज किया था।

वहीं आज इस मामले में  डा. जगन्नाथ मिश्रा की भी पेशी हुई। अदालत ने पूर्व सांसद आरके राणा को सशरीर उपस्थिति से छूट प्रदान की है। वहीं डा. जगन्नाथ मिश्रा को उपस्थित नहीं होने संबंधित पूर्व अनुमति याचिका को अस्वीकार कर दिया था।

सीबीआई की अदालत में आज लालू यादव की ओर से 36 गवाहों की एक सूची पेश की गई, जिसमें गवाहों का पूरा विवरण दिया गया है। अब लालू यादव को 29 और 30 जून को सीबीआई की अदालत में फिर से पेश होना है लेकिन उस दिन वह खुद नहीं उपस्थित होंगे बल्कि उनकी ओर से गवाह पेश किए जाएंगे। लालू को चारा घोटाले के तीन मामलों में सीबीआई के अलग अलग दो विशेष कोर्ट में  उपस्थित होना है।

बीते दिन आयकर विभाग की ओर से मिली कड़ी चेतावनी और बेनामी संपत्ति का कुछ हिस्सा जब्त करने के बाद लालू यादव की बेटी मीसा भारती अपने पति के साथ आयकर विभाग के दफ्तर में पेश हुई। इस दौरान आयकर विभाग ने करीब 7 घंटे तक उनसे पूछताछ की। आपको बता दें कि आयकर विभाग काफी वक्त से मीसा भारती को विभाग में पेश होने का नोटिस दे रहा था लेकिन वो पेश नहीं हो रही थी। जिसके बाद आयकर विभाग ने उनकी कुछ बेनामी संपत्ति को जब्त कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here