कश्मीर के पुलवामा जिले में सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकवादियों को मार गिराया है। वहीं  काकपोरा इलाके में रातभर चले एनकाउंटर में आतंकियों से तीन एके-47 राइफल्स समेत गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं। इससे पहले सेना ने पल्लनवाला सेक्टर में एलओसी पर आतंकियों की घुसपैठ को भी नाकाम कर दिया था।

Army has killed 3 Lashkar-e-Taiba terrorists in Pulwama district of Kashmirदरअसल सुरक्षाबलों को कल रात जब खबर मिली कि काकापोरा में एक घर में दो से तीन आतंकी छुपे है तो तुरंत घर को घेर लिया गया और रात 9 बजे से फायरिंग शुरू हो गई थी।  देर रात सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर के संयुक्त ऑपेरशन में आखिरकार तीनों आतंकियों को मार गिराया गया। जिसमें मारे गए आतंकियों की पहचान माजिद अहमद मीर, शब्बीर अहमद और शारिक अहमद के तौर पर हुई है।

वहीं इस मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स का एक अफसर घायल हुआ है। आपको बता दें कि हर बार की तरह यहां भी सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू हुई ताकि आतंकी सुरक्षा घेरा तोड़कर भाग सकें लेकिन ऑपरेशन में लगे सुरक्षाबलों ने आसानी से उस पर वक्त रहते काबू पा लिया। खबरों की माने तो  मारे गए तीनों आतंकी काकपोरा की न्यू कॉलोनी में बनी मस्जिद से निकले थे। तभी से सेना की नजर इन पर बनी हुई थी।

वैसे पिछले हफ्ते सुरक्षाबलों ने कुलगाम में लश्कर के डिस्ट्रिक्ट कमांडर जुनैद मट्टू सहित तीन आतंकियों को मार गिराया था जो एक बड़ी कामयाबी थी। इसके अलावा पिछले महीने भी सेना ने हिजबुल के कमांडर सब्जार को त्राल मे मार गिराया था। इससे कहा जा सकता है कि सुरक्षाबलों की आक्रामक कार्रवाई से घाटी में काफी हद तक आतंकियों के हौंसले पस्त हो रहे हैं।  फिलहाल अनंतनाग के बागपोरा, मगरायपोरा और मरहामा में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here