मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपनी  मनमर्जी करते हुए दूसरों के घर को अपना घर बता रही है। भले ही यह बात चौंकानेवाली है लेकिन हकीकत यही है।  भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कई लोगों के घरों पर ही नहीं बल्कि कांग्रेस नेताओं के घर पर भी लिख दिया है ‘मेरा घर, भाजपा का घर’। स्थानीय लोगों ने कहा है कि ऐसा उनकी मर्जी के बिना किया गया। बहुत से लोगों ने इसका विरोध भी किया।

mera ghar grabदरअसल भोपाल में दुकानों की दीवारों और अन्य स्थानों पर भी नीले रंग से बड़े-बड़े अक्षरों में नारा लिखा गया है। बीजेपी कार्यकर्ता बिना इजाजत लिए लोगों के घर पर ये नारा लिख रहे हैं। आपको बता दें कि इसमें खास बात यह है कि बीजेपी कार्यकर्ता दूसरों के घर को अपना घर बताने के चक्कर में मंदिर तक को नहीं बख्श रहे हैं।

और तो और इन कार्यकर्ताओं ने भोपाल के स्थानीय कांग्रेस नेता प्यारे खान के घर पर भी अपनी पार्टी का संदेश पोत दिया।  इसपर कांग्रेस नेता प्यारे खान का कहना है कि , ‘मेरे घर के बाहर भी बीजेपी का नारा लिख दिया गया। मेरे घर वालों ने उन्हें मना किया था, लेकिन फिर भी उन्होंने ऐसा किया। मैं उस समय घर पर नहीं था। तो वहीं  बीजेपी नेता कार्यकर्ताओं की इस हरकत का बचाव करते दिख रहे हैं। राहुल कोठारी ने कहा, ‘कार्यकर्ता ऐसी चीजें उत्साह में करते हैं। इसमें कुछ गलत भी नहीं है क्योंकि इलाके में विकास हुआ है।’

हालांकि एमपी बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व खामोश रहकर अपने उपद्रवी कार्यकर्ताओं को बढ़ावा दे रही है पर  बीजेपी ये दलील देते वक्त इस बात को भूल रही है कि उसके कार्यकर्ता जो कुछ कर रहे हैं, वो ना केवल राजनीतिक तौर पर गलत है, बल्कि कानून भी इसकी इजाजत नहीं देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here