चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव डिप्रेशन के शिकार हो गए हैं। रिम्स ने एक रिपोर्ट बिरसा मुंडा जेल अधीक्षक को भेजा है। जिसमें कहा गया है कि काफी समय से बीमार चल रहे लालू यादव अब डिप्रेशन में हैं। यह जानकारी रांची रिम्स के निदेशक आरके श्रीवास्तव ने दिया है। उन्होंने कहा है कि लालू यादव को उच्च रक्त चाप और थोड़ा डिप्रेशन हो गया है। उन्हें अवसाद से उबारने के लिए रिम्स के डॉक्टर अब मनोचिकित्सकों की मदद लेंगे।  मेडिकल बुलेटिन में रिम्स के निदेशक ने यह बात कही। निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार से ही लालू प्रसाद थोड़ा असामान्य लग रहे थे। इसके बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच की और उनसे बातचीत की। इसके बाद रिम्स निदेशक ने यह जानकारी दी।

लालू प्रसाद का शुगर और ब्लड प्रेशर भी अनियंत्रित है। उनका संक्रमण अभी तक कम नहीं हो सका है। उनका इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने लालू की 11 बीमारियों से संबंधित सूची रिम्स प्रबंधन को सौंपी है। रिम्स के डॉक्टर  मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के चिकित्सकों के साथ भी लगातार संपर्क में है। लालू का मुंबई के इस अस्पताल में इलाज हुआ था और ऑपरेशन भी किया गया था। शुक्रवार को लालू को बलतोड़ भी हो गया। बलतोड़ के घाव से भी वह परेशान रहे। लालू यादव को उच्च रक्त चाप और थोड़ा डिप्रेशन है। हालांकि उनकी हालत स्थिर है। डिप्रेशन उन्हें कभी-कभी मौसमी बदलाव या बीमारियों के कारण हो रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें अभी शिफ्ट नहीं किया जा सकता है।

बता दें कि हाल ही में लालू यादव ने मच्छर और कुत्तों से हो रही परेशानियों के बारे में रिम्स प्रबंधन से शिकायत की थी। जिसके बाद उन्हें रिम्स के कॉर्डियोलॉजी वार्ड से पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया था। पेइंग वार्ड में शिफ्ट होने से पहले लालू यादव ने शिकायत की थी कि अस्पताल के कुत्ते रात भर भौंक कर उन्हें परेशान करते हैं. साथ ही वार्ड का टॉयलेट भी काफी बदबू देता है। गौरतलब है कि लालू यादव के प्रोविजनल बेल की अवधि को बढ़ाने पर रोक लगा दिया गया था। सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्हें 30 अगस्त को सरेंडर करने का निर्देश दिया था। वहीं, लालू यादव के कोर्ट सरेंडर करने के बाद उन्हें बिरसा मुंडा से फौरन इलाज और डॉक्टरों की देखरेख में रखने के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया था।

लालू यादव रिम्स के डॉक्टरों के देखरेख में हैं। हालांकि उनकी हालत स्थिर है लेकिन उनके बल्डप्रेशर और शुगर में अंतर देखने को मिल रहा है। वहीं, अब डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट में डिप्रेशन की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here