उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आज कुंभनगरी से चलेगी। योगी सरकार के सभी मंत्री आज प्रयागराज पहुंच रहे है। यहीं पर कैबिनेट की बैठक होगी। माना जा रहा है कि कुंभनगरी में हो रही इस कैबिनेट बैठक में सरकार कोई बड़ा फैसला भी ले सकती है।

उत्तर प्रदेश सरकार में प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया, ‘हर मंगलवार को यूपी सरकार की कैबिनेट की बैठक होती है। अब तक तो ये बैठक लखनऊ में ही होती थी, लेकिन पहली बार कैबिनेट बैठक की तैयारी प्रयागराज कुंभ में की गई है। मंगलवार को कुंभनगरी में कुंभ मेला प्राधिकरण के दफ्तर में सुबह 11 बजे यूपी कैबिनेट की बैठक होगी। जिसकी अध्यक्षता खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।’

बैठक में दोनों उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और केशव मौर्या मौजूद रहेंगे। इसके अलावा 25 कैबिनेट मंत्री, 9 स्वतंत्र प्रभार के राज्य मंत्रियों और 22 राज्य मंत्रियों के लिए कुंभ मेला क्षेत्र में शानदार इंतजाम किया गया है। योगी मंत्रिमंडल 8 हेलिकॉप्टर और दो स्टेट प्लेन से प्रयागराज कुंभ में पहुंचेगा। यही नहीं प्रदेश के मुख्य सचिव, डीजीपी और 15 प्रमुख सचिवों समेत प्रदेश के 150 से ज्यादा अफसर भी मेला क्षेत्र में डेरा डाले रहेंगे।

योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के स्वागत की जबरदस्त तैयारियां की गई हैं। योगी अपने सभी मंत्रियों के साथ संगम में डुबकी भी लगाएंगे। प्रयागराज में पहुंचे साधु संत इस बात से गदगद हैं कि सरकार खुद उनके पास पहुंच रही है। 2019 लोकसभा चुनावों से ठीक पहले ये कुंभ पड़ा है, जिसमें साधु संत राम मंदिर को लेकर लगातार मोदी और योगी सरकार पर दबाव बना रहे हैं।

ऐसे में योगी सरकार ने कुंभनगरी में कैबिनेट बैठक करने का मास्टरस्ट्रोक मारा है। बहरहाल, योगी कैबिनेट की बैठक से पहले ही प्रयागराज कुंभ योगीमय हो चुका है। जगह-जगह योगी आदित्यनाथ के होर्डिंग लगे हैं। मंगलवार को संगम तट पर योगी कैबिनेट की बैठक में क्या फैसला लिया जाएगा, ये तो तय नहीं है, लेकिन माना जा रहा है योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में सरकार बड़े फैसले ले सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here