आम आदमी पार्टी के अखोला से विधायक अमानतुल्ला खान की पार्टी में एक बार फिर से बहाली हो गई है। पर अब उनकी वापसी के बाद पार्टी में बवाल हो गया है। उनकी वापसी के बाद एक बार फिर से आप नेता कुमार विश्वास नाराज हो गए हैं। कुमार विश्वास का कहना है कि अमानतुल्ला “सिर्फ एक मुखौटा है, मैं नीम की तरह कड़वी दवा हूं। मैंने तो बैक टू बेसिक का नारा दिया था, लेकिन कुछ लोगों को पसंद नहीं आया है। दो नवंबर को जो बैठक है उसके वक्ताओं में मेरा नाम नहीं है।”

बता दें कि अमानतुल्ला ने कुमार विश्वास को बीजेपी का एजेंट बताया था जिसके बाद कुमार विश्वास और केजरीवाल के बीच कोल्ड वार देखने को मिला था। बाद में एजेंट बताने पर अमानतुल्ला खान को पोलिटिकल अफेयर कमेटी से हटाने के साथ-साथ पार्टी से निलंबित कर दिया गया था।

विश्वास की माने तो उन्हें धीरे धीरे पार्टी से साइडलाइन किया जा रहा है। विश्वास का कहना है कि राजनीतिक साइड लाइन की परंपरा पुरानी है, पहले मयंक गांधी और अंजलि दमानिया के साथ भी ऐसा ही हुआ था। मेरे लिए अमानतुल्ला या राज्यसभा मुद्दा नहीं है। कई राष्ट्रहित के मुद्दों पर मैं पार्टी में अकेला पड़ गया था।

विश्वास का कहना है कि उनकी बात केजरीवाल से बात हुई है पर वो बात वह नहीं बताने वाले।  कुमां ने कहा, “नेशनल काउंसिल में बोलने वाले वक्ताओं में मेरा नाम नहीं पर कार्यकर्ता चाहेंगे तो जरूर बोलूंगा।”

गौरतलब है कि कुमार इस बार बहुत नाराज हैं और उनका कहना है कि ‘आप’ भी बाकी पार्टियों की तरह होती जा रही है। कुमार ने कहा कि “मेरे दरवाजे से राज्यसभा की कई सीटें वापस गई हैं, दूसरी पार्टी से आए लोगों की वजह से हम भी बीजेपी और कांग्रेस की तरह बन रहे हैं। हमें पीछे लौटकर देखना होगा, मेरे ऊपर निजी हमलों से कुछ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मैं बेहतर उम्मीदवार हूं, हमें विकल्प की राजनीति के लिए चुना था।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here