दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर नए आरोप लगाए है। कपिल मिश्रा ने संजय सिंह और आशुतोष के रूस दौरे पर सवाल खड़े किये हैं। कपिल ने दावा करते हुए कहा है कि चार सौ करोड़ रुपये के हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट घोटाले के आरोपी शीतल सिंह ने रूस यात्रा को स्पॉन्सर किया था। क्या केजरीवाल को पता है कि दिल्ली में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट में चार सौ करोड़ का घोटाला हुआ है?

कपिल मिश्रा ने कहा कि क्या केजरावील जानते हैं कि हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन घोटाले में शामिल कंपनियों से शीतल सिंह का सीधा संबंध है। कपिल ने कहा, ‘क्या केजरीवाल को पता है कि आप सरकार ने ही इस घोटाले का भांडा फोड़ किया था, फिर दूसरी बार सरकार बनने के बाद ऐसी क्या मजबूरी आ गई थी कि ठेके रद्द नहीं किए गए और वही शीतल सिंह ने दिल्ली के मंत्रियों को रूस घुमाया।साथ ही कपिल ने कहा कि केजरीवाल को उनके 9 सवालों के जवाब देने होंगे।

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने इन आरोपों को खारिज किया है। इस बीच शीतल सिंह ने खुद बयान दिया कि जिस कंपनी को लेकर कपिल मिश्रा आरोप लगा रहे हैं उससे इनका नाता 2003 में ही खत्म हो चुका है। संजय सिंह उनके पुराने दोस्त हैं इसलिए उन्हें अपने साथ बारात में रूस ले गए थे।

आपको बता दें कि कपिल ने आप के पांच बड़े नेताओं संजय सिंह, राघव चड्ढा, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन और दुर्गेश पाठक के विदेशी दौरों पर सवाल उठाया था। कपिल ने इन दौरों की जानकारी मांगी और अनशन शुरू कर दिया। तबियत ज्यादा खराब होने के कारण उन्होंने छठे दिन अनशन खत्म कर दिया।

कपिल ने आप के खिलाफ लेट्स क्लीन आप अभियान की शुरुआत की है, इसके साथ ही इस अभियान से जुड़ने के लिए एक फोन नंबर भी जारी किया है। उन्होंने 7863037300 नंबर जारी करते हुए लोगों से इसमें मिस्ड कॉल करने का आग्रह किया। कपिल ने कहा कि अब दिल्ली को केजरीवाल मुक्त करने के लिए संघर्ष करेंगे।

कपिल ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी को नहीं छोड़ेंगे और न ही नई पार्टी बनाएंगे। उन्होंने कहा, ‘कोई अलग पार्टी नहीं बनाऊंगा, आप में ही रहूंगा। भ्रष्टाचारियों से पार्टी छीननी है।

कपिल मिश्रा ने आप के पूर्व सदस्य प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव से हाथ जोड़कर माफी मांगते हुए कहा कि उनसे गलती हो गई। उन्होंने कहा, ‘हमें प्रशांत और योगेंद्र की बातों पर ध्यान देना चाहिए था, मैंने उनके लिए उस जिस भाषा का इस्तेमाल किया था उसके लिए मैं माफी मांगता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here