उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज विधानसभा सीट के पूर्व विधायक मलिक कमाल युसूफ समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में शामिल हो गए हैं।  समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे मलिक कमाल यूसुफ पिछले विधानसभा चुनाव के ठीक पहले समाजवादी पार्टी में हुए विवाद के चलते बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे। डुमरियागंज क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे युसूफ प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान मंत्री भी रह चुके हैं।

यूसुफ ने अब समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के प्रति प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए मोर्चे को मजबूत बनाने का संकल्प लिया है। गौरतलब है कि सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने का ऐलान किया था।

सपा मुखिया अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल ने अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा था कि समाजवादी पार्टी में मेरी उपेक्षा हुई है। हम पार्टी से उपेक्षित लोगों को मोर्चे से जोड़ेंगे। उन्होंने कहा, कि ‘मैंने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है। समाजवादी पार्टी में मेरी अवहेलना हो रही थी और मैंने दो साल इंतजार किया। पार्टी के कार्यक्रमों के बारे में ना तो मुझे सूचना दी गई और ना ही कोई आमंत्रण। मुझे कोई जिम्मेदारी भी नहीं दी गई है।

वहीं शिवपाल के नए मोर्चे पर सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि, ‘मैं भी नाराज हूं, मैं कहां चला जाऊं। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आएगा, आप और भी चीजें होती हुई देखेंगे। क्या शिवपाल के मोर्चा गठित करने के पीछे भाजपा की साजिश है के सवाल पर सपा अध्यक्ष ने कहा, कि ‘इसके पीछे भाजपा है, ऐसा मैं नहीं कहता, पर आज और कल की बात को देख लें तो शक तो जाएगा ही। सपा आगे बढ़ेगी, चाहे जो भी हो।’

साभार-ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here