अभिनेता कमल हासन के अब राजनीतिक अखाड़े में आने का संकेत मिलने लगा है। आज तमिलनाडू में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अभिनेता कमल हासन से मुलाकात की। यह मुलाकात राजनीति परिदृश्य से बेहद ही अहम माना जा रहा है। हालांकि कि मुलाकात के बाद  दोनों ने एक दूसरे की जमकर तारीफ की। इस दौरान दोनों ने प्रेस कांफ्रेंस भी साझा किया। बता दें कमल हासन की बेटी अक्षरा केजरीवाल को लेने  हवाई पहुंची थी।

अक्षरा उन्हें सीधे घर ले गईं। उसके बाद कमल हासन ने उनका स्वागत गर्मजोशी से किया। प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान अभिनेता कमल हासन ने कहा कि मेरे पिता जी से ही यह परिवार राजनीति से जुड़ा रहा। उन्होंने केजरीवाल की तारीफ करते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का यहां आना मेरे लिए सम्मान की बात है। वे हमेशा से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ते रहे हैं।

वहीं अरविंद केजरीवाल ने भी कमल हासन की तारीफ करते हुए कहा कि मैं हमेशा से कमल हासन फैंन रहा हुं। उन्होंने देश और तमिलानडू की हालात पर चर्चा करते हुए कहा कि देश इस वक्त संप्रदायिकता के दौर से गुजर रहा है। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि कमल हासन को राजनीति में आना चाहिए। जिसके खिलाफ लोगों को एक साथ आना चाहिए। दोनों की इस मुलाकात से कयास लगाया जा रहा है कि कमल हासन आम आदमी पार्टी का दामन थाम सकते हैं।

हाल ही में अफवाहें फैली थी कि अभिनेता कमल हासन नई पार्टी बनाने जा रहे हैं। लेकिन उन्होंने इस बात की पुष्टि नहीं की थी। उस दौरान कमल हासन ने  तमिलानाडु की राजनीति पर निशाना साधते हुए कहा कि जितने विधायक रिजॉर्ट में बैठकर ऐश कर रहे हैं उनके पैसे काटे जाएं।

ये भी पढ़ें – विधायकों पर लागू हो ‘काम नहीं तो पैसा नहीं’ की नीति : कमल हासन

इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार विधायकों पर ‘काम नहीं तो पैसा नहीं’ की नीति लागू कर देनी चाहिए। फिलहाल इस मुलाकात से स्पष्ट है कि कमल हासन अभी कोई अलग पार्टी नहीं बनाएंगे। लिहाजा वे आम आदमी पार्टी का दामन थाम सकते हैं।

इस मुलाकात पे बीजेपी की भी निगाहें थीं। बीजेपी के राष्ट्रीय मंत्री आर पी सिंह ने कहा कि दिल्ली और चेन्नई की दूरी बहुत है, शायद इसीलिए दिल्ली की खबरें चेन्नई तक पहुंचने में वक्त लग गया। क्योंकि अगर ऐसा न हुआ होता, तो केजरीवाल के कारनामों से कमल हासन भी वाकिफ होते। केजरीवाल के तमाम दूसरे कारनामों को लेकर पूरा कच्चा चिठ्ठा भी वो तैयार कर रहे हैं, जिससे कमल हासन को बताया जा सके कि जिस व्यक्ति को वो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़नेवाला बता रहे हैं, उसकी असलियत क्या है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here