JNU Controversy: रामनवमी के दिन इफ्तारी में नॉन वेज होने पर विवाद, ABVP और लेफ्ट संगठन भिड़े, पुलिस ने दर्ज की FIR

रविवार शाम JNU में छात्रों के दो गुटों के बीच नॉनवेज खाने को लेकर हिंसक झड़प हो गई थी। इसमें कई छात्र घायल हो गए।

0
360
JNU Admission 2022: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन...
JNU Admission 2022: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन...

JNU Controversy: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के वामपंथी छात्र संगठनों का आरोप है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने उन्हें कैंपस में नॉन वेज खाने से रोका। छात्रों का आरोप है कि ABVP ने मामले में कावेरी हॉस्टल के मेस में मारपीट की। वहीं मामले में ABVP का आरोप है कि वामपंथी छात्र संगठन कावेरी हॉस्टल में रामनवमी की पूजा नहीं करने दे रहे थे।

Jawaharlal Nehru University

मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि कैंपस में किसी भी तरह के खाने-पीने पर कोई भी पाबंदी नहीं है। प्रशासन का कहना है कि यूनिवर्सिटी में न तो पूजा करने पर रोक है और न ही खाने पीने पर। मेस में खाने का मेन्यू क्या रहेगा? यह छात्रों की कमेटी ही तय करती है।

JNU Controversy: विवाद की वजह क्या है?

Foreigners get admission to PhD if seats left vacant after being offered to  Indian students: JNU | Education News – India TV

JNU Controversy: वामपंथी छात्र संगठनों का आरोप है कि एबीवीपी के लोग कैंपस में छात्रों को नॉन वेज खाने से रोक रहे हैं और जो छात्र ऐसा कर रहे हैं उनके साथ मारपीट भी कर रहे हैं। उनका आरोप है कि एबीवीपी खाने-पीने के मामले पर भी हिंदुत्ववादी विचारधारा थोप रही है।

Video में देखें JNU Controversy पर छात्रों का क्‍या कहना है:

दरअसल रविवार शाम छात्रों के दो गुटों के बीच नॉनवेज खाने को लेकर हिंसक झड़प हो गई थी। इसमें कई छात्र घायल हो गए। मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। रामनवमी के दिन इफ्तारी में नॉन वेज होने से एबीवीपी ने विरोध जाहिर किया।

पुलिस का क्या कहना है?

Court Directs FIR Against Delhi Police Constable, Others for Throwing Man  From Roof

JNU Controversy: मामले में DCP मनोज सी. ने बताया कि घटना में कुछ छात्र घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। पुलिस के मुताबिक, स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है। DCP ने कहा कि इस घटना में जो भी दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि JNUSU, SFI, DSF और AISA के छात्रों ने ABVP के कुछ छात्रों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। जिसके तहत IPC की धारा 323/341/509/506/34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के मुताबिक, ABVP के छात्रों ने भी लेफ्ट विंग के छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। 

संबंधित खबरें…

JNU की VC के रूप में Santishree Dhulipudi की नियुक्ति पर Varun Gandhi ने उठाया सवाल, बोले- ऐसे लोगों के अपॉइंटमेंट से युवाओं का होता…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here