जम्मू-कश्मीर में पनाह ले चुके आतंकियों पर भारतीय सेना कहर बनकर टूट रही है।  रोजाना सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों का खात्मा किया जा रहा है। मंगलवार को भी घाटी के कुलगाम जिले में एनकाउंटर हुआ। यहां कुलगाम के रेड़वनी इलाके में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। इस एनकाउंटर में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। जबकि इस मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हुआ है।

सिर्फ कुलगाम ही नहीं बल्कि पुलवामा में भी एनकाउंटर चल रहा है। पुलवामा के हाफू क्षेत्र में ये मुठभेड़ जारी है, सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है। पुलवामा एनकाउंटर में भी एक आतंकी मारा गया है। पुलवामा में मारा गया आतंकी जाकिर मूसा के ग्रुप अंसार उल गज़वतुल हिंद का बताया जा रहा है।

बता दें कि, सुरक्षाबलों ने सोमवार को गांदरबल जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर हथियार और गोला बारूद बरामद किया। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया था।

गौरतलब है कि घाटी में मौजूद आतंकियों का सेना चुन-चुनकर खात्मा कर रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कश्मीर घाटी में इस साल ऑपरेशन ऑल आउट के तहत 226 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने ढेर किया है। इससे पिछले साल का रिकॉर्ड टूट गया है।2017 में 213 आतंकवादी ऑपरेशन ऑलआउट में मारे गए थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here