शनिवार को उत्तरी कश्मीर में सेना ने  कई  सारे आतंकियों का खात्मा कर दिया। सुरक्षा बलों ने हाजिन (बांदीपोरा) में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष नेतृत्व का लगभग पूरी तरह सफाया करते हुए ओसामा जंगी, महमूद भाई और जरगाम समेत छह दुर्दांत पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। मारे गए इन छह आतंकियों में से एक मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी का भांजा भी शामिल है। हालांकि सेना की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

बता दें कि सेना के जवानों को इलाके के चंदरगीर गांव में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू करते हुए पूरे इलाके को घेर लिया। उन्होंने बताया कि सर्च ऑपरेशन शुरू होने के बाद आतंकियों की तरफ से गोलीबारी की गई, जिसके बाद सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए छह आतंकियों को ढेर कर दिया। एनकाउंटर में इंडियन एयरफोर्स का गरुड़ कमांडो भी शहीद हो गया और दो जवान घायल हुए हैं। फिलहाल इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा रोक दी गई है।

इस एनकाउंटर में 6 आतंकी मारे गए जिसमें लश्कर का डिविजनल कमांडर अबु उमर, अबु किताल, अबु माविया, अबु जरगाम, अबु उमर और ओसामा जानी। जानी को ही लखवी का भांजा बताया जा रहा है। आतंकियों के पास से जो हथियार मिले हैं, उनसे साफ होता है कि वे आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए ही आए थे। सेना को आतंकियों के पास से छह एके-47, 22 मैगजीन, 565 राउंड, एक यूबीजीएल, तीन ग्रेनेड्स, 10 हैंडग्रेनेड्स, एक आईकॉम सेट, दो कंपास जैसी चीजें शामिल हैं।

उधर, श्रीनगर के बाहरी इलाके जाकूरा में शुक्रवार को मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने के बाद कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शनिवार को शहर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया गया। श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट सैयद आबिद राशिद ने बताया कि श्रीनगर के आठ थाना क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाया गया है। स्कूल और कॉलेज भी बंद हैं। विश्वविद्यालय ने भी कामकाज निलंबित किया हुआ है। उन्होंने बताया कि परिमपोरा, खनयार, एमआर गंज, नौहट्टा, रैनावाड़ी और सफाकदल पुलिस थाना क्षेत्रों में पूरी तरह प्रतिबंध है। मैसूमा और करालखुर्द क्षेत्रों में आंशिक तौर पर प्रतिबंध लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here