Jahangirpuri Violence Update: पुलिस के सामने अमन की बात करने वाला ही निकला ‘मास्टरमाइंड’, ऐसे हुई गिरफ्तारी

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी तबरेज़ आलम इलाके के पीस कमिटी में शामिल था। पूरी तिरंगा यात्रा को तबरेज़ ही लीड कर रहा था।

0
127
Jahangirpuri Violence Update
Jahangirpuri Violence Update

Jahangirpuri Violence Update: 16 अप्रैल को दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने 3 और आरपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से एक आरोपी हिंसा के बाद से ही पुलिस के साथ था और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। हिंसा के बाद से ही आरोपी शांतिदूत होने का दिखावा करते हुए पुलिस के साथ घूमता देखा गया था। वह शांति वार्ता के मंचों से लेकर सड़क तक पुलिस के साथ दिखता था। पुलिस के साथ वह इलाके में घूमता था और लोगों से शांति की अपील करता था। कहा जा रहा है कि वही इस हिंसा मामले का मुख्य साजिशकर्ता है। आरोपी का नाम तबरेज खान बताया गया है।

Jahangirpuri Violence Update
Jahangirpuri Violence Update

Jahangirpuri Violence Update: पुलिस आरोपी को शांतिदूत बनाकर घूमती रही

हैरानी की एक बात ये है कि हिंसा का आरोपी तबरेज अंसारी (Tabrez Ansari) खुद को पुलिस से बचने के लिए अमन कमेटी (Aman Committee) की मीटिंग में अहम रोल अदा कर रहा था। तबरेज अंसारी अमन कमेटी की हर मीटिंग में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेता था, ताकि पुलिस को पता न चल पाए कि वह खुद हिंसा वाले दिन पूरे प्रकरण में शामिल था। लेकिन अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आरोपी को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। इतना ही नहीं, तबरेज का नाम दिल्ली दंगो में भी सामने आया था।

Jahangirpuri Violence Update
Jahangirpuri Violence Update

क्या है मामला

दिल्‍ली के जहांगीरपुरी में शनिवार 16 अप्रैल को दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। कुछ लोगों द्वारा हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव किया गया और कांच की बोतलें फेंकी गईं। मौके पर खड़ी गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया, तोड़-फोड़ और आगजनी की गई। घटना के बाद पुलिस द्वारा कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच की 14 टीमें जुटी हैं जिसके बाद 25 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Jahangirpuri Violence Update
Jahangirpuri Violence Update

हिंसक झड़प के मामले में दिल्ली नगर निगम ने आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने का निर्णय लिया। इसके लिए प्रशासन द्वारा तैयारी कर ली गई थी। MCD के मुताबिक, इलाके में अवैध निर्माण गिराने के लिए 20 और 21 अप्रैल को बुलडोजर अभियान चलाए जाने की बात कही गई थी। लेकिन यह विवाद सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया और बुलडोजर कार्रवाई रोक दी गई। बता दें कि पुलिस ने अब तक तीन नाबालिगों समेत 36 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here