Jahangirpuri Violence Update: ED ने अंसार सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने हिंसा मामले में मुख्य आरोपी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक संजय कुमार मिश्रा को पत्र लिखा था।

0
156
Jahangirpuri Violence Update
Jahangirpuri Violence Update

Jahangirpuri Violence Update: 16 अप्रैल को हुई जहांगीरपुरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी कहे जा रहे अंसार की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्य आरोपी मोहम्मद अंसार सहित विभिन्न संदिग्धों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (धन शोधन) का मामला दर्ज कर लिया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी है। ED अब धन शोधन रोकथाम कानून (PMLA) आपराधिक धाराओं के तहत जांच करेगी।

Jahangirpuri Violence Update
Jahangirpuri Violence Update

Jahangirpuri Violence Update: दिल्ली पुलिस आयुक्त ने ED को लिखा था पत्र

बता दें कि दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में, मुख्य आरोपी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक संजय कुमार मिश्रा को पत्र लिखा था। राकेश अस्थाना ने हाल में ईडी को पत्र लिखकर मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित जांच करने का अनुरोध किया था। पत्र में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों द्वारा प्राप्त किए गए प्रारंभिक तथ्यों और उनके द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी का भी हवाला दिया गया था। जिसके बाद ED ने पुलिस में दर्ज इन शिकायतों के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच करने की बात कही है।

क्या है मामला?

दिल्‍ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। कुछ लोगों द्वारा हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव किया गया और कांच की बोतलें फेंकी गईं। मौके पर खड़ी गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया, तोड़-फोड़ और आगजनी की गई। घटना के बाद पुलिस द्वारा कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच की 14 टीमें जुटी हैं जिसके बाद 25 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Jahangirpuri ViolenceJahangirpuri Violence Update
Jahangirpuri Violence Update

हिंसक झड़प के मामले में दिल्ली नगर निगम ने आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने का निर्णय लिया। इसके लिए प्रशासन द्वारा तैयारी कर ली गई थी। MCD के मुताबिक, इलाके में अवैध निर्माण गिराने के लिए 20 और 21 अप्रैल को बुलडोजर अभियान चलाए जाने की बात कही गई थी। लेकिन यह विवाद सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया और बुलडोजर कार्रवाई रोक दी गई।

संबंधित खबरें:

Jahangirpuri Bulldozer Action: Supreme Court ने दो हफ्तों के लिए टाली सुनवाई, यथास्थिति बनाएं रखने का दिया आदेश

Jahangirpuri Violence Update: जहांगीरपुरी में MCD की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, यथास्थिति बनाए रखने का दिया आदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here