Jahangir Puri Violence: रोहिणी कोर्ट ने चार आरोपियों की रिमांड अवधि तीन दिन और बढ़ाई

Jahangirpuri Violence: गौरतलब है कि हुनमान जयंती को हुई हिंसा मामले में अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि 300 से अधिक लोगों से पूछताछ की गई है।

0
169
Jahangirpuri Violence
Jahangirpuri Violence

Jahangir Puri Violence:जहांगीरपुरी हिंसा मामले में चार आरोपियों की रिमांड अवधि खत्‍म होने पर उन्‍हें रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने चारों आरोपियों की रिमांड अवधि 3 दिन और बढ़ा दी। इस मामले में जांच एजेंसी ने अंसार, सलीम गुल्‍ली और दिलशाद को भी कोर्ट में पेश किया था।

रोहिणी कोर्ट ने एनएसए लगाए पांच आरोपियों को 8 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है। गौरतलब है कि हुनमान जयंती को हुई हिंसा मामले में अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि 300 से अधिक लोगों से पूछताछ की गई है।

Jahangirpuri Violence
Jahangirpuri Violence

Jahangir Puri Violence: पांच आरोपियों पर लगाया रासुका

गृह मंत्रालय ने पांच आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की है। इसके मुताबिक हिरासत में लिए गए व्‍यक्ति को अधिकतम एक साल तक जेल में रखा जा सकता है। अगर पुलिस को लगता है कि आरोपी से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है तो उसे बिना किसी आरोप के एक साल तक जेल में रखा जा सकता है। मामले में नया सबूत मिलने पर जेल की समय सीमा बढ़ाई जा सकती है।

Jahangir Puri Violence: ईडी ने भी शुरू की जांच

Jahangirpuri ViolenceJahangirpuri Violence
Jahangirpuri Violence Update

प्रवर्तन निदेशालय ने बीते शनिवार को जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद अंसार और अन्य संदिग्धों के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर लिया।

jahangir puri violence
jahangir puri violence

इससे पहले दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने ईडी निदेशक को पीएमएलए के तहत मुख्य संदिग्ध की जांच के लिए पत्र लिखा था। इस पर ईडी ने आरोपियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी थी। अंसार को 17 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here