आईपीएल में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला होना है। मुकाबले को हाई वोल्टेज इसलिए माना जा रहा है क्योंकि दोनों ही टीमों में 20-20 क्रिकेट के उस्ताद मौजूद हैं। किग्स इलेवन पंजाब के पास क्रिस गेल जैसे तूफानी बल्लेबाज हैं जो रंग में रहने पर किसी भी गेंदबाज की लाइन लेंथ बिगाड़ देते हैं। पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 63 गेंदों पर 104 रनों की पारी खेलकर गेल ने संकेत दे दिया कि वो अकेले दम पर टीम को जीत दिलाने का हुनर रखते हैं।

उधर कोलकाता नाइट राइडर्स के पास भी सुनील नरेन जैसे सलामी बल्लेबाज हैं जो दनादन रन बनाकर एक बल्लेबाज के तौर पर भी अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं। कोलकाता के पास आंद्रे रसेल जैसे तूफानी बल्लेबाज भी हैं। सबसे बड़ी बात हैं कि आज के मैच में कैरिबियाई खिलाड़ियों के बीच ही जबरदस्त होड़ देखने के लिए मिल सकती है। क्रिस गेल, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा हैं। निगाहें सबसे ज्यादा क्रिस गेल पर टिकी होंगी क्योंकि आलोचक कहने लगे थे कि अब गेल में दम नहीं रहा लेकिन इस बल्लेबाज ने विस्फोटक पारी खेलकर आलोचकों का मुंह फिलहाल बंद कर दिया है।

देखना दिलचस्प होगा कि क्रिस गेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला जैसे फिरकी गेंदबाजों का सामना कितनी दिलेरी से करते हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के पास आरोन फिंच और युवराज सिंह जैसे बल्लेबाज भी हैं जो तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं लेकिन इस सीजन में अब तक दोनों ऐसी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं जिसके लिए उन्हें जाना जाता है।

उधर कोलकाता के पास नितीश राणा जैसे क्रिकेटर हैं जो दिल्ली और राजस्थान के खिलाफ मिली जीतों में मैन ऑफ द मैच रहे । राणा ने पार्टटाइम ऑफ स्पिनर के तौर पर अपनी उयोगिता साबित की है। देखना है कोलकाता के ईडेन गार्डन में आज कौन किसपर हावी रहता है।

हिमांशु कुमार सिंह

—ब्यूरो रिपोर्ट, APN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here