India Corona Update: देश में 203 दिन बाद सबसे कम एक्टिव केस, लेकिन केरल में हालात चिंताजनक

0
384
COVID
COVID

India Corona Update: देश में कोरोना के मामले तेजी से कम हो रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) की तरफ से कहा गया है कि देश में एक्टिव केस की संख्या 203 दिन बाद सबसे कम स्तर पर पहुंच गए हैं। फिलहाल 2,46,687 मरीजों का इलाज चल रहा है। अगर बात पिछले 24 घंटे की करें तो पूरे देश में 18,833 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि केरल में हालात अभी भी चिंताजनक बने हुए हैं।

इन राज्यों में बढ़ें मामले

एक तरफ देश में कोरोना के मामलों में कमी आई है तो वहीं दूसरी तरफ केरल में अब भी ज्यादा मामले आ रहे हैं। जिसमें 45 फीसदी संक्रमण के मामले अकेले केरल से आए। देश में अभी रिकवरी रेट 97.94 फीसदी दर्ज की गई है जो मार्च 2020 के बाद से सबसे ज्यादा है। अब तक देशभर में कुल 3 करोड़, 31 लाख, 75 हजार, 656 लोग इस महामारी पर विजय प्राप्त कर चुके हैं।

बता दें कि देश में बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन के कारण अब कोरोना के काफी कम मामले आ रहे हैं, सरकार इस साल के अंत तक देश की पूरी आबादी को टीके की खुराक देने का लक्ष्य रखा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुतबाकि, अब तक देश की 70 प्रतिशत युवा आबादी को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है। वहीं, अभी तक देश के राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के वैक्सीन की 91.54 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here