देश में कछुआ की चाल चल रही वैक्सीनेशन नीति में पीएम मोदी ने कुछ बड़ा बदलाव किया है। सोमवार की शाम 5 बजे देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने 18+ वालों को फ्री वैक्सीन का वादा किया। इस मुद्दे पर सियासत भी हो रही है। विपक्षी पार्टियां अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया पेश कर रही हैं। अब सपा नेता अखिलेश यादव ने अपनी प्रतीक्रिया पेश करते हुए कहा कि, ‘भारत सरकार’ का टीका लगवाएंगे, वो सिर्फ ‘भाजपा’ के टीके के खिलाफ थे।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि, “जनाक्रोश को देखते हुए आखिरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा करी कि वो टीके लगवाएगी। हम भाजपा के टीके के खिलाफ थे पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे व टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं।”

गौरतलब है कि, जब देश में वैक्सीनेश शुरू हुआ तो अखिलेश यादव ने कहा था कि, वह बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। उन्हें पार्टी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है। जब हमारी सरकार आएगी तो हम मुफ्त में वैक्सीन लगवाएंगे।

बता दे कि, अखिलेश यादव ने यह बयान तब दिया है जब समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो और अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव की वैक्सीन लगवाते हुए एक तस्वीर सामने आई थी। तस्वीर के सामने आते ही बीजेपी नेता अखिलेश पर हमलावर हो गए।

बीजेपी के तमाम नेताओं ने मुलायम सिंह यादव के वैक्सीन लगवाने का स्वागत किया और साथ ही कहा कि उम्मीद है कि अखिलेश यादव और सपा कार्यकर्ता भी अब टीका लगवाएंगे।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने ट्वीट कर लिखा था कि, मुलायम सिंह यादव के टीके लगवाना प्रमाण है कि अखिलेश यादव द्वारा वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाई गई, इसके लिए अखिलेश जी को माफी मांगनी चाहिए। केशव मौर्य के अलावा बीजेपी के अन्य बड़े नेताओं ने भी समाजवादी पार्टी को घेरा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here