कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से आयकर विभाग की टीम पूछताछ कर रही है। बेनामी संपत्ति को लेकर आईटी के अधिकारी जवाब तलब कर रहे हैं। पहले वाड्रा को आईटी ने नोटीस जारी कर दफ्तर में पेश होने के लिए कहा था। लेकिन जब वाड्रा पेश नहीं हुए तो आयकर विभाग की टीम ने उनके घर पर धावा बोल दिया।

सूत्रों का कहना है कि आयकर विभाग की टीम, रॉबर्ट वाड्रा से बीकानेर और फरीदाबाद जमीन घोटाले के सिलसिले में पूछताछ कर रही है। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, साउथ ईस्ट दिल्ली स्थित सुखदेव विहार वाले दफ्तर पर रॉबर्ट वाड्रा का बयान दर्ज किया जा रहा है।

आरोपों के अनुसार, रॉबर्ट वाड्रा की फर्म सनलाइट हॉस्पिटैलिटी ने राजस्थान के बीकानेर में जमीन घोटाला किया है। जांच एजेंसियों के अनुसार, वाड्रा के स्वामित्व वाली स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी ने 69.55 हेक्टेयर जमीन 72 लाख रुपये में खरीदी थी और फिर इसे एलेगेनी फिनलेज़ को 5.15 करोड़ रुपये में बेच दिया था। यानी 4.43 करोड़ रुपया मुनाफा कमाया।

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब कांग्रेस खानदान के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर घोटाले का आरोप लगा हो। इसके पहले साल 2013 में डीएलएफ जमीन घोटाले का आरोप भी वाड्रा पर लग चुका है। केस अभी भी सीबीआई के हाथ में हैं जिसने कोर्ट में 80,000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है।

बताया जा रहा है कि रॉबर्ट वाड्रा कोरोना महामारी के कारण आयकर विभाग की जांच में शामिल नहीं हो पाए थे। आयकर के अलावा रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ प्रवर्तन विभाग (ईडी) मनी लांड्रिंग केस की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here