बॉलीवुड के एक्टर और किंग खान के नाम से मशहूर शाहरूख खान पर बेनामी संपत्ति ट्रांजेक्शन एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई की है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मुंबई के अलीबाग में खेती की जमीन पर अवैध बंगला बनाने के आरोप में  शाहरूख के फार्महाउस को सील कर दिया है। बता दें कि ये कार्रवाई  बेनामी प्रॉपर्टी ट्रांजैक्शन ऐक्ट के तहत की गई है। बताया जा रहा है कि दिसंबर के महीने में नोटिस दिया गया था जिसके बाद 25 दिन पहले अटैच किया है।

शाहरुख खान पर आरोप है कि मुंबई के अलीबाग में उन्होंने खेती के लिए ली गई जमीन पर अवैध बंगला बनाया है। इसी के चलते इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने  शाहरुख खान पर कार्रवाई की है। विभाग ने शाहरुख का अलीबाग का फार्महाउस अटैच किया है।  शाहरुख को विभाग की ओर से अटैचमेंट नोटिस जारी किया गया। यह नोटिस बेनामी प्रॉपर्टी ट्रांजैक्शन ऐक्ट (PBPT) का उल्लंघन करने को लेकर पिछले दिनों जारी किया गया था।

एक बड़े अधिकारी के मुताबिक, नोटिस इस एक्ट के सेक्शन 24 के तहत भेजा गया है। शाहरुख खान से अगले 90 दिनों में नोटिस का जवाब मांगा गया है। इतने समय में नोटिस का जवाब न देने पर आगे की कार्रवाई मुमकिन है। इससे पहले अलीबाग बंगले के निर्माण में रायगढ़ कलेक्टर ने भी इसे गैरकानूनी बताते हुए वहां से अतिक्रमण हटाया था, लेकिन शाहरुख स्थानीय पुलिस से स्टे ऑर्डर ले आए थे जिसकी वजह से अतिक्रमण हटाने का काम रोक दिया गया था। दिसंबर के महीने में नोटिस दिया था जिसके बाद 25 दिन पहले अटैच किया है।

शाहरुख का ये फार्महाउस 19960 स्केवर मीटर में फैला है। यहां स्वीमिंग पूल, पर्सनल बीच और प्राइवेट हैलिपेड भी है। शाहरुख अपने इस बंगले में अक्सर पार्टी करते भी नजर आते हैं। शाहरुख को स्पोर्ट्स का काफी शौक है। उनके घर में फुटबॉल का एक बड़ा ग्राउंड भी है, जिसमें वह अपने बच्चों के साथ खेलते हैं। इस जगह पर सभी जमकर इंज्वॉय करते भी नजर आते हैं। इस घर का इंटीरियर खुद गौरी खान ने किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here