पश्चिम बंगाल में तीन चरणों का चुनाव खत्म हो चुका है। चौथे चरण का मतदान 10 अप्रैल को होने वाला है। पार्टियां प्रचार-प्रसार करने में जुटी हैं। तीसरे चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। पीएम मोदी के साथ एक मुस्लिम युवक नजर आ रहा है। उसके सर पर नमाजी टोपी है। युवक पीएम मोदी के कान में कुछ कहता हुआ दिख रहा है। 3 अप्रैल की इस तस्वीर में दिख रहा है कि, पीएम मोदी युवक की बात को बड़े गौर से सुन रहे हैं। पीएम युवक के कंधे पर हाथ रख कर उसकी बातों को सुन रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार युवक का नाम जुल्फिकार अली है। पश्चिम बंगाल के सोनारपुर में पीएम मोदी जनता को संबोधित करने के लिए आने वाले थे। जुल्फी को वहां पर व्यवस्था देखने के लिए काम पर लगाया गया था। जुल्फिकार की ड्यूटी हेलीपैड के पास लगी थी। जहां पीएम का हेलिकॉप्टर लैंड करने वाला था। पीएम मोदी जब सोनारपुर पहुंचे तो जनता उन्हें सलाम कर रही थी। उनमें से जुल्फी भी थे। पीएम मोदी ने उन्हें देखा और पास बुलाया पीएम ने पुछा कि, क्या नाम है ? तब जुल्फिकार ने नाम बताया पर हेलिकॉप्टर के कारण नाम सुनाई नहीं दिया। पीएम मोदी युवक का नाम सुनने के लिए कान को पास में ले गए। उसी बीच तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी।

खैर पीएम मोदी से जुल्फिकार की क्या बात हुई इस पर जुल्फी से जब सवाल किया गया थो उन्होंने बताया कि, उन्होंने मेरे कंधे में हाथ रखा, उन्होंने मुझसे पूछा कि आप क्या बनना चाहते हैं। मैंने उनसे कहा कि मैं काउंसलर नहीं बनना चाहता, मैं विधायक नहीं बनना चाहता, मैं सांसद नहीं बनना चाहता। मैं राष्ट्रहित में काम करना चाहता हूं।’

जुल्फी ने आगे बताया कि, ‘वह बोले और आप क्या चाहते हैं। मैंने कहा कि एक फोटो अगर आपके साथ हो जाए। मैंने अपनी जेब की तरफ हाथ बढ़ाया ताकि फोन निकाल सकूं। तभी पीएम मोदी ने अपने साथ मौजूद फोटोग्राफर को इशारा किया। उन्होंने मुझसे कहा कि आप सामने देखिए, मेरी और पीएम मोदी की फोटो खींची जाने लगी। उन्होंने मुझसे कहा कि जल्द आपसे मुलाकात होगी।’

सीएए-एनआरसी पर जुल्फिकार ने बोला कि, ‘सीएए-एनआरसी के मुद्दे पर लोगों को भ्रमित किया गया है। असल में यह हमारी भलाई के लिए है। उन्होंने बताया कि, जबतक हमारे जैसे मुस्लमान भारत में हैं, हम इस देश को छोटा पाकिस्तान नहीं बनने देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here