Home Tags प्रधानमंत्री मोदी

Tag: प्रधानमंत्री मोदी

इतिहास हो जाएगी भारतीय संसद की पुरानी इमारत, जानिए पुरानी...

0
तब भारत की राजधानी दिल्ली नहीं हुआ करती थी। भारत में ब्रिटिश राज था और ब्रिटिश राज के अधीन भारत की राजधानी...

सुनो भई साधो –70 सालों बाद भारत में दौड़े चीते, क्यों...

0
मध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से मंगाए गए 8 चीतों को छोड़ कर प्रधानमंत्री मोदी ने अपने जन्म दिन को तो यादगार बनाया ही है, देश के वन्य जीव प्रेमियों को भी एक शानदार तोहफा दिया है। लेकिन सवाल यह है कि देश के प्रचुर जैव विविधता से भरे वन्य जीवन में ऐसी क्या जरुररत आन पड़ी कि चीतों को किसी दूसरे देश से मंगाना पड़ गया।

सुनो भई साधो – रेवड़ी कल्चर पर विवाद , सुप्रीम कोर्ट...

0
सरकार का कहना है कि सब्सिडी और मुफ्तखोरी दो अलग चीजे हैं और दोनों को बिलकुल अगल नजरिए से देखा जाना चाहिए। सरकार जो सब्सिडी देती है , वह महात्मा गांधी के सिद्धांतो के तहत समाज के अंतिम छोर पर  बैठे लोगो को मिलने वाली सहायता है, जबकि मुफ्तखोरी बिलकुल अलग चीज है। समाज के निर्धन लोगों की बुनियादी जरुरतों में जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य, मिड डे मील देना किसी भी सरकार के लिए निहायत जरुरी चीजें है। लेकिन ऐसे वर्ग के लिए जो सरकारी सब्सिडी के मुहताज नहीं है, उसे फ्री रेवड़ी बांटना देश के लिए ठीक नहीं ।

APN PODCAST: सुनो भई साधो- संसद में राष्ट्रपति पर रार, लेकिन...

0
एनडीए की  ओर से राष्ट्रपति के लिए जब से द्रौपदी मुर्मू का नाम सामने आया था तब से विपक्ष की टीका टिप्पणी इनकी उम्मीदवारी को लेकर काफी व्यक्तिगत हो गई। राष्ट्रीय जनता दल के  नेता  तेजस्वी यादव ने द्रौपदी मुरमू को  मूर्ति तक कह दिया। उन्होंने तंज कसा कि उन्हें बोलना नहीं आता।  हालांकि, हम सब ने देखा था कि कुछ ही दिनों पहले प्रधानमंत्री मोदी जब बिहार गए थे तो उनकी उपस्थिति में तेजस्वी यादव खुद लिखा हुआ अपना भाषण भी सही तरीके से पढ़ नहीं पाए थे। दसियों बार उसमें अटके और अशुद्ध उच्चारण किया था।

Mann ki Baat: प्रधानमंत्री Narendra Modi कोरोना से लेकर कृषि कानूनों...

0
Mann ki Baat में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार की सुबह 11 बजे देश की जनता के सामने रेडियो के माध्यम से अपनी बात रखेंगे। यह साल 2021 का 11वां Mann ki Baat का कार्य़क्रम है। हर महीने के अंतिम रविवार की तरह इस बार भी पीएम मोदी जनता के नाम अपना सीधा संबोधन करेंगे, जिसका प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन, ऑल इंडिया रेडियो न्यूज और मोबाइल एप पर किया जाएगा। यह जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ट्वीट में साझा की गई है।

टोक्यो पैराओलंपिक में भाग लेने जा रहे एथलीटों से पीएम ने...

0
प्रधानमंत्री मोदी ने टोक्यो पैरा ओलंपिक खेल 2021 में भाग लेने जा रहे एथलीटों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बातचीत की। उनका...

प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे गांधीनगर रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, यात्रियों को...

0
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को गुजरात की राजधानी गांधीनगर के रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें कि...

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी ने इस युवक से की बात,...

पश्चिम बंगाल में तीन चरणों का चुनाव खत्म हो चुका है। चौथे चरण का मतदान 10 अप्रैल को होने वाला है। पार्टियां...

पहले दिन 1.91 लाख लोगों को लगी कोरोना वैक्‍सीन, पीएम मोदी...

0
लंबे समय से कोरोना की मार झेल रहे देशवासियों को आखिर कार कोरोना का टीका मिल ही गया। कोरोना महामारी के कारण...

ब्रिटिश पीएम ने गणतंत्र दिवस पर भारत आने में असमर्थता जतायी,...

0
खबर है कि इस बार 26 जनवरी को मनाए जा रहे भारतीय गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रुप में बुलाए गए...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!