बीकानेर में एक भूमि घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में रॉबर्ट वाड्रा से कथित तौर पर जुड़े एक शख्स के यहां ईडी ने छापा मारा। फरीदाबाद में ईडी के अधिकारियो ने महेश नागर के ठिकाने की तलाशी ली। बता दें कि नागर का नाम, मेसर्स स्काइलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है, जिसके ताल्लुकात कथित तौर पर सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा से हैं।

इस संबंध में बीते साल दिसंबर में ईडी ने नागर के करीबी अशोक कुमार को एक अन्य शख्स जयप्रकाश बगड़वा के साथ गिरफ्तार किया था। एजेंसी की ओर से अप्रैल में अशोक और नागर के ठिकानों की तलाशी ली गई थी। बता दे, महेश नागर तिगांव से कांग्रेस विधायक ललित नागर के भाई है।

दरअसल, ललित के भाई महेश नागर पर आरोप है कि उन्होंने रोबेर्ट वाड्रा के लिए अपने परिचितों के नाम से जमीन खरीदी थी। इससे पहले ईडी की टीम उनके ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर चुकी है।

एजेंसी ने बताया, कुमार को महेश नागर के लिए इस्तेमाल किया गया था। एजेंसी ने दावा किया है कि स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी ने 69.55 हेक्टेयर जमीन को 72 लाख रुपये में खरीदा था और फिर एलेगेंनी फिनलीज नामक कंपनी को 5.15 करोड़ रुपये में बेचकर 4.43 करोड़ रुपये का लाभ कमाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here