सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक को गैर-कानूनी करार दिए जाने के बाद भी देश में तीन तलाक की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। अब मुंबई से तीन तलाक का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां लंदन से आए दुल्हे ने अपनी पत्नी को Whatsapp पर वीडियो मैसेज भेजकर तलाक दे दिया। बता दें कि पति ने अपनी पत्नी को तलाक उस वक्त दिया जब पत्नी ने पति के खिलाफ घरेलु हिंसा का मामला दर्ज कराया। वहीं महिला ने जब कोर्ट में जज को वीडियो दिखाया तो इसके बाद पति ने कोर्ट के बाहर ही महिला से मारपीट और बदतमीजी की।

पत्नी का कहना है वो अलग होने के लिए तैयार है। लेकिन तलाक देश के कानून के हिसाब से ही हो, बस इसलिए कोई तलाक नहीं दे सकता कि उसे दूसरी शादी करनी है।

जानकारी के मुताबिक मुंबई के मीरा रोड में रहने वाली फरहानाज खान की 25 मई 2012 को विरार के यावर मंसूर खान से शादी हुई थी। यावर शादी के पहले लंदन में रहता था। वहां उसने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है और अब विरार में चिकन की दुकान चला रहा है साथ मे भवन निर्माण से भी जुड़ा है। फरहनाज का दावा है कि उसके पिता ने 70 तोला सोना दहेज में दिया था। उसके बाद भी पति यावर मंसूर खान ने शादी के बाद व्यापार के लिए बार बार पैसे मांगे। पैसे नही मिलने पर मारपीट तक की।

इसके बाद ससुराल वालों ने फरहानाहज़ को घर छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया। फरहानाज को ससुराल छोड़ पिता के यहां वापस आना पड़ा। इस बीच दोनों के घर वालो के बीच सुलह की कोशिश भी हुई लेकिन मामला सुलझने की बजाय बिगड़ता गया। इससे नाराज होकर पति यावर ने नवंबर 2017 में व्हाट्सऐप से वीडियो भेज तलाक दे दिया।

फरहानाज की वकील रंजन राजगोर के मुताबिक फरहानाज के पति ने पिछले साल जब वीडियो से तलाक दिया तब सुप्रीम कोर्ट का तीन तलाक के खिलाफ फैसला आ चुका था। ये पूछने पर कि तब क्यों नही फरहानाज ने शिकायत की या मीडिया के सामने आई? वकील ने बताया कि फरहानाज़ अब तक इसलिए चुप थी क्यूोंकि वो नही चाहती थी कि उसकी निजी जिंदगी तमाशा बन जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here