‘ ‘The Kashmir Files’ को Free में करें Download’, फर्जी लिंक के खिलाफ पुलिस ने जारी की चेतावनी

0
895

The Kashmir Files: निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की The Kashmir Files बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है। महज छह दिनों में इसने करीब 80 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। इस बीच, फिल्म को मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए व्हाट्सएप पर फर्जी लिंक शेयर करने के मामले सामने आए हैं। नोएडा पुलिस ने अब लोगों को सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर अज्ञात व्यक्तियों के संदिग्ध लिंक पर क्लिक करने के खिलाफ चेतावनी दी है, क्योंकि यह साइबर धोखाधड़ी की कोशिश हो सकती है। मालूम हो कि The Kashmir Files 11 मार्च को रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म 1990 में कश्मीर पंडितों के कश्मीर से पलायन पर आधारित है।

The Kashmir Files डाउनलोड करने के लिए फर्जी लिंक शेयर किया जा रहा है

The Kashmir Files

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, साइबर अपराधी ऑनलाइन पेमेंट करने या किसी फिल्म या वीडियो को मुफ्त में देखने के लिए इस तरह के लिंक भेजते हैं। हालाँकि, वे यूजर्स के फोन हैक कर लेते हैं मोबाइल नंबरों से जुड़े बैंक खातों को खाली कर देते हैं। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (नोएडा) रणविजय सिंह ने बताया, “यहां अभी तक कोई विशेष मामला नहीं है जिसमें The Kashmir Files के नाम का इस्तेमाल किया गया हो, लेकिन लोगों के फोन को हैक करने या उन्हें ठगने के लिए ठगों द्वारा इस तरह के हथकंडे का इस्तेमाल करने के बारे में हमारे पास इनपुट हैं।”

Maharajganj News

उन्होंने कहा कि ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें व्हाट्सएप पर लोगों के साथ लिंक शेयर किए गए थे, जहां यूजर्स ने कुछ क्लिक के बाद अपने पैसे गंवा दिए। अतिरिक्त डीसीपी ने कहा, “ऐसी स्थितियां हो सकती हैं जिनमें एक फोन यूजर को यह नहीं पता होता है कि उनका डिवाइस किसी दूरस्थ स्थान से हैक किया गया है, लेकिन वे तभी चिंतित होते हैं जब उन्हें पता चलता है कि उनके बैंक खाते खाली कर दिए गए हैं।”

cyber attack
cyber attack in india

उन्होंने कहा, “हाल ही में, साइबर धोखाधड़ी की समान शिकायतों के साथ सिर्फ एक पुलिस स्टेशन से 24 घंटे की अवधि के भीतर तीन लोगों ने पुलिस से संपर्क किया, जिसमें उन्हें कुल 30 लाख रुपये का नुकसान हुआ। साइबर अपराध एक बढ़ती प्रवृत्ति है और लोगों को खतरे के बारे में पता होना चाहिए। लोगों को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा व्हाट्सएप या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके साथ शेयर किए गए लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए। जब ​​दोस्त या परिचित कुछ फाइलें या वीडियो शेयर करते हैं, तो बेहतर होगा कि पुष्टि कर लें कि उन्होंने देखा है या नहीं ।”

लोग किसी भी ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले में तुरंत साइबर हेल्पलाइन 1930 (शुरूआत में 155260) का उपयोग कर सकते हैं।

The Kashmir Files के बारे में

‘द कश्मीर फाइल्स’ 1990 में कश्मीरी पंडितों द्वारा कश्मीर विद्रोह के दौरान सहे गए क्रूर कष्टों की सच्ची कहानी बताती है। यह एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाली कहानी है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल करती है।

संबंधित खबरें…

छत्तीसगढ़ सीएम Bhupesh Baghel MLAs संग देखेंगे ‘द कश्मीर फाइल्स’, BJP विधायकों को भी दिया न्योता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here