एक बार फिर दिल्ली और एनसीआर में घने कोहरे ने अपनी दस्तक दे दी है। ठंड और कोहरे का असर एक बार फिर सड़कों पर नजर आया। दिल्ली से चलने वाली कई ट्रेने और फलाइट्स रद्द है। वहीं कोहरे के कारण सुबह लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में खिली धूप के बाद कोहरे का ये मंजर देखने को मिला है।

कोहरे और विजिबिलिटी कम होने के कारण रेल यातायात, सड़क यातायात समेत हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है। दिल्ली से चलने वाली 21 ट्रेनें लेट हैं और 4 का समय बदला गया है। 13 ट्रेन रद्द कर दी गई हैं। दिल्ली से उड़ान भरने वाली कई फ्लाइट्स भी कोहरे के कारण प्रभावित है। टर्मिनल 3 एयरपोर्ट एयर क्वॉलिटी इंडेक्स में भी प्रदूषण का स्तर खतरे के लेवल पर नजर आ रहा है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 2-3 दिनों में लोगों को फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। पड़ाडों पर होनेवाली बर्फबारी का असर उत्तर भारत पर नजर आ रहा है। ठंड के कारण दिल्ली और एनसीआर के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। फिलहाल दिल्ली-एनसीआर का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री है, जबकि अधिकतम 22 डिग्री रहने का अमुमान है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आनेवाले कुछ दिनों में छिटपुट बारिश भी हो सकती है।

कोहरे और विजिबिलिटी के कारण दिल्ली-एनसीआर में ट्रैफिक बुरी तरह से प्रभावित है। सुबह के वक्त स्कूली बसों और दफ्तर के लिए निकले लोगों को कोहरे से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक विंड पैटर्न उत्तर-पश्चिमी बना हुआ है। रातों को भी गलन भरी ठंड हवा के झोंको के साथ परेशान करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here