पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल हुए पाकिस्तानी डेलीगेशन को लेकर विवाद शुरु हो गया था, इस विवाद को बढ़ता देख आतंकी डेविड कोलमैन हेडली के भाई और पाकिस्तान के अफसर दानियाल गिलानी ने कहा है कि वह एक ‘ईमानदार अफसर’ हैं और किसी का नातेदार होना कोई अपराध नहीं है। विवाद के बाद अपने पहले इंटरव्यू में दानियाल ने कहा कि वह देश की सेवा करना चाहते हैं।

आपको बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल पाकिस्तानी डेलीगेशन को लेकर विवाद शुरू हो गया था। बीते गुरुवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस लेने वाले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया था। पाकिस्तान का चार सदस्यीय डेलीगेशन भी अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली पहुंचा था।

इस डेलीगेशन में पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार के कानून व सूचना प्रसारण मंत्री अली जाफर, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होने दिल्ली आए थे। उनके साथ तीन अधिकारी भी थे, जिसमें दानियाल गिलानी भी शामिल थे। दानियाल गिलानी मुंबई आतंकी हमले के आरोपी डेविड हेडली के सौतेले भाई हैं।

हालांकि, पाकिस्तान सूचना सेवा के अधिकारी दालियान गिलानी के पास पाकिस्तान में कई सरकारी पदों की जिम्मेदारी है। दानियाल फिलहाल वहां की केंद्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड के चेयरमैन होने के साथ मिनिस्टर्स ऑफिस के डायरेक्टर भी हैं। वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के प्रेस सचिव भी रह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here