हरियाणा और राज्स्थान को बड़ी सौगात, Nitin Gadkari ने 1,407 करोड़ रुपये की 19 राजमार्ग परियोजनाओं का किया अनावरण

0
451
Nitin Gadkari
Nitin Gadkari

Nitin Gadkari: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री Nitin Gadkari ने बुधवार को हरियाणा और राजस्थान में 1,407 करोड़ रुपये की 19 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इन परियोजनाओं के विकास से राज्यों में रोजगार में वृद्धि के साथ-साथ पर्यटन, कृषि, उद्योग और व्यापार में वृद्धि होगी। इसके अलावा, इन परियोजनाओं के निर्माण से दोनों राज्यों में प्रदूषण कम करने के साथ-साथ समय और ईंधन की बचत होगी।

FNcgnJraMAIr8 I?format=jpg&name=large

Nitin Gadkari बोले-दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर भीड़भाड़ से मिलेगी राहत

गडकरी ने कहा कि एंबिएंस मॉल के पास यू-टर्न के निर्माण से दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर भीड़भाड़ से राहत मिलेगी। दिल्ली-जयपुर हाईवे पर विभिन्न फ्लाईओवरों के निर्माण से हाईवे पर ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि एनएच-48 पर विभिन्न बड़े और छोटे पुलों के निर्माण से आसपास के इलाकों को जलभराव से निजात मिलेगी और लोगों का आवागमन भी सुगम होगा। धारूहेड़ा-भिवाड़ी लिंक रोड बनने से धारूहेड़ा शहर को जाम से निजात मिलेगी। साथ ही इन परियोजनाओं से दिल्ली-जयपुर के बीच यात्रा कम हो जाएगी।

FNcgoWAacAAeBtJ?format=jpg&name=large

गडकरी के साथ मनोहर लाल खट्टर भी रहे मौजूद

उद्घाटन समारोह के दौरान गडकरी के अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वी.के. सिंह, राव इंद्रजीत सिंह, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, राज्यवर्धन सिंह राठौर, रामचरण बोहरा, राज्य के मंत्री और सभी सांसद-विधायक, अधिकारी और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here