Share Market: Vidhansabha Election Result का दिखा असर, BSE Sensex में 1200 अंकों की तेजी, NIFTY 300 अंक मजबूत

Share Market पर दिख रहा है 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम का असर। निवेशकों के लिए राहत भरी खबर है कि इतनी उठापटक के बीच आज काफी उछाल के साथ खुला सेंसेक्स।

0
392
Share Market
Share Market

Share Market: देश के पांच राज्यों में आज वोटों की गिनती जारी है। विधानसभा चुनावों के नतीजों का असर सेंसेक्स में भी देखने को मिला। गुरुवार को कारोबार खुलने के साथ ही बीएसई सेंसेक्स में 1200 अंकों की जबरदस्‍त तेजी आई। पिछले सप्‍ताह से कारोबार में हो रही उठापटक के बीच ये निवेशकों के लिए राहत भरी खबर है। वहीं National Stock Exchange के निफ्टी सूचकांक में 300 अंकों के उछाल के साथ कारोबार शुरू हुआ।

BUll 9 march

Share Market: बैंकिंग और आईटी के शेयर हुए मजबूत

Share Market: 30 शेयरों वाले सेंसेक्स पैक में 4.85 फीसदी तक उछलकर सबसे ज्यादा बढ़त देखी जा रही है। साथ ही सबसे ज्यादा तेजी बैंकिंग शेयरों में देखने को मिल रही है। इसमें SBI, ICICI Bank, Indusind Bank, Bajaj Finance, Bajaj Finserv, Maruti और HDFC के शेयर में 3-3 फीसदी की तेजी आई है। वहीं कारोबार की बात करें तो UltraTech, Mahindra And Mahindra, HDFC Bank, Larsen & Toubro, Titan, Kotak Bank भी 3 फीसदी तक की बढ़त में कारोबार कर रहे हैं। अगर बात करें TATA Steel की तो, वो अकेला ही पीछे चल रहा है।

share pic 22 feb new

Share Market: चुनावों का पड़ा सकारात्मक असर

Share Market: सुबह 10:27 बजे तक, बीएसई सेंसेक्स 1,322 अंक उछलकर 55,969 के स्‍तर पर पहुंच गया। निफ्टी 380 अंक बढ़कर 16,725 पर पहुंच गया। अगर हम बात करें बुधवार की तो सेंसेक्स 1,223 अंक बढ़कर 54,647 पर बंद हुआ था, जबकि निफ्टी 332 अंक बढ़कर 16,345 पर बंद हुआ था।

Hem Securities, PMS प्रमुख मोहित निगम ने बताया कि, “उत्तर प्रदेश चुनाव के नतीजे पर बाजारों की कड़ी नजर होगी, क्योंकि इससे सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के दृष्टिकोण को निर्धारित किया जा सकेगा। इसी आधार पर वर्ष 2024 में आम चुनावों की तैयारी करेगा।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here