आग लगने कि घटनाएं कुछ दिनों से बढ़ती ही जा रही हैं। ऐसा ही एक हादसा गुजरात में हुआ। राजकोट में राष्ट्र कथा शिविर में आग लगने से तीन लड़कियों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हुए। यह आग उपलेटा के प्रांसला में स्वामी धर्म बंधुजी के कथा शिविर में लगी थी। इस आयोजन में हज़ारो बच्चियां हिस्सा ले रही थीं।

बताया जा रहा है कि मरने वालों में सभी बच्चे हैं। खबर के मुताबिक आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी जहां टेंट में हजारों श्रद्धालु रुके हुए थे। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। आग बुझाने में 15 फायर फाईटर लगे हैं। वहीं, 15 से ज्यादा एम्बुलेंस घटना स्थल पर पहुंची।

सभी घायलों को इलाज के लिए राजकोट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक टैंट से शुरू हुई यह आग इतनी भयंकर थी कि इनसे धीरे-धीरे अन्यत 80 टैंटों को भी अपनी चपेट में ले लिया। मौके पर मौजूद सुरक्षाबल के जवानों और फायर कर्मियों ने समय रहते रेस्यूं क  ऑपरेशन के तहत शिविर से 400 से 500 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। बताया जा रहा है कि आग में झुलसकर मारी गई बच्चियां गुजरात की हैं। बताया जा रहा है कि यह आग शिविर के आखिरी दिन, करीब रात 11.30 बजे लगी थी।

वहीं राजस्थान में भी आग लगने से बड़ा हादसा हुआ है। जयपुर के विद्यानगर के सेक्टर नौ में सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हुई। हादसे में दादा और पोते-पोतियों की मौत हुई है। गलती से सिलेंडर ऑन होने के कारण आग भड़की।

पिछलों दिनों की बात करें तो मुंबई, बिहार और शिमला में भी आगे लगने के काफी हादसे सामने आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here